Lucknow Fragrance Park: लखनऊ में दुबई की तर्ज पर बनेगा इत्र पार्क, जानिए क्या होगी खासियत


हाइलाइट्स

इत्र पार्क को बनाने का एक प्रस्ताव एलडीए ने यूपी सरकार को भेजा था, जिसे मंजूरी मिल गई है.
इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि इत्र पार्क लखनऊ के घंटाघर के पास की जमीन पर बनाया जाएगा.

रिपोर्ट : अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. लखनऊ में जल्द ही दुबई की तर्ज पर इत्र पार्क बनाया जाएगा, जिसमें खुशबूदार पौधे लगाए जाएंगे. परफ्यूम पार्क में प्रवेश करते ही पर्यटकों को फूलों की खुशबू आकर्षित करेगी. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इत्र पार्क को बनाने के लिए एक प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था जिसको अब मंजूरी भी मिल गई है. लखनऊ विकास प्राधिकरण जल्द ही इसे बनाने का काम शुरू कर देगा. ये जानकारियां लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने दीं.

इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि इत्र पार्क लखनऊ के घंटाघर के पास खाली पड़ी जमीन पर बनाया जाएगा. हालांकि यह कितने एकड़ में बनाया जाएगा, इसका क्या बजट होगा – ये बातें शासन की ओर से मंजूरी की कॉपी आने के बाद ही बताई जा सकेंगी. लेकिन यह तय है कि इसे अगले 2 साल के अंदर तैयार कर लिया जाएगा. इस पार्क के बनने से न सिर्फ लखनऊ में पर्यटन बढ़ेगा, बल्कि स्थानीय लोगों को घूमने का एक नया स्पॉट मिल जाएगा.

चंडीगढ़ में है इत्र पार्क

हालांकि लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बता रहे हैं कि लखनऊ में जो इत्र पार्क बनाया जा रहा है, उसे दुबई के इत्र पार्क की तर्ज पर बनाया जाएगा. लेकिन कुछ दूसरे अधिकारियों का मानना है कि दुबई के तर्ज पर पार्क बनाने से वह काफी खर्चिला होगा. मुमकिन है कि लखनऊ का पार्क चंडीगढ़ में बने इत्र पार्क की तरह डेवलप किया जाए. बता दें कि चंडीगढ़ का इत्र पार्क काफी विशाल और बेहद खूबसूरत है. अधिकारियों के मुताबिक, चंडीगढ़ की तर्ज पर ही लखनऊ में इत्र पार्क बनाने की कवायद की जा सकती है.

प्रस्ताव आते ही शुरू हो जाएगा काम

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि प्रस्ताव शासन में भेज दिया गया था मंजूरी के लिए. मंजूरी मिलने की जानकारी है पर अभी उसकी कॉपी नहीं आई है. जैसे ही अप्रूवल कॉपी हमारे पास आ जाएगी, इससे जुड़ी सारी जानकारियां बताई जाएंगी.

Tags: Lucknow news, UP news



Source link

more recommended stories