लखनऊ में मिले रिकॉर्ड 191 कोरोना संक्रमित, फिर लागू हो सकते हैं प्रतिबंध, जानें कहां कितने मिले मरीज


लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर लगातार तेजी से देखने को मिल रहा है. राजधानी लखनऊ समेत एनसीआर के इलाके गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में लगातार कोरोना के केसों की संख्या बढ़ रही है. बुधवार को राजधानी लखनऊ में रिकॉर्ड तोड़ 191 नए कोरोना केस मिले हैं. कोरोना संक्रमण की यही रफ्तार यही तो एक बार फिर से कोरोना गाइडलाइन के साथ नए प्रतिबंधों की नौबत आ सकती है.

कोरोना महामारी की कई लहर देख चुका उत्तर प्रदेश एक बार फिर से कोविड परेशानी को झेल सकता है. बुधवार को राजधानी लखनऊ में रिकॉर्ड तोड़ 191 कोविड-19 के केस मिले हैं, जिसकी वजह से राजधानी लखनऊ में एक्टिव कुल केसों की संख्या 800 से ऊपर पहुंच गई है. यही नहीं पिछले 1 हफ्ते के आंकड़ों को देखें तो राजधानी लखनऊ में लगातार कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, जिसको लेकर लोगों की चिंताएं बढ़ने लगी हैं.

कब कितने आए कोरोना पॉजिटिव
17 जून को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहां 83 केस आए थे, वहीं 18 जून को यह संख्या बढ़कर 94 हो गई थी. 19 जून को 89 केस आए थे और 20 जून को रिकॉर्ड तोड़ 130 केस पाए गए. 21 जून को 98 केस जबकि बुधवार 22 जून को राजधानी लखनऊ में 191 केस दर्ज किए गए हैं. कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने निर्देश दिए हैं कि स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से अलर्ट पर रहे. साथ ही बृजेश पाठक ने कहा है कि आम जनता कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से करें. कोरोना के केस बढ़ने की दशा में उत्तर प्रदेश में सख्त प्रतिबंध की व्यवस्था करनी पड़ सकती है.

सभी से की मास्क लगाने की अपील
डिप्टी सीएम पाठक ने लोगों से अपील की है कि सार्वजनिक स्थानों पर निकलते हुए सभी लोग मास्क का प्रयोग जरूर करें. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को जानकार मान रहे हैं कि आगे आने वाले दिनों में संख्या बढ़ेगी, लेकिन वैक्सीनेशन बड़ी संख्या में होने की वजह से कोविड बहुत ज्यादा भयावह रूप नहीं ले सकेगा.

Tags: Covid 19 Alert, Lucknow news, UP news



Source link

more recommended stories