लखनऊ में बनेगा UP का पहला डॉग पार्क, स्विमिंग के साथ मिलेंगी कई स्पेशल सुविधाएं


रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ: अगर आप डॉग लवर हैं तो आपके लिए खुशखबरी है.उत्तर प्रदेश का पहला डॉग पार्क लखनऊ में बनाया जाएगा. लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) सीजी सिटी में डॉग पार्क बनवाने जा रहा है. यह डॉग पार्क 3 एकड़ जमीन में 5 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा. इस पार्क में आपका डॉग मस्ती से टहलने के साथ डॉग स्विमिंग भी कर सकेगा. उसे नए दोस्त बनाने का भी मौका मिलेगा. सभी डॉग लवर्स एक ही पार्क में होंगे तो किसी को भी एक दूसरे से कोई दिक्कत भी नहीं होगी. इस पार्क में डॉग के साथ आने वाले लोगों की भी सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा.

हाईटेक होगा डॉग पार्क
लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इसके निर्माण के लिए टेंडर भी जारी कर दिया है. इसे लखनऊ के कैंसर संस्थान के पास सीजी सिटीमें बनाया जाएगा. जिसमें स्विमिंग पूल और फूड कोर्ट के साथ कई तरह की आधुनिक सुविधाएं भी मिलेंगी.

डॉग लवर्स हैं खुश
गोमती नगर में रहने वाले तनय के पास German Shepherd (जर्मन शेफर्ड) है. वह बताते हैं कि जब भी वह उसे घर के बाहर लेकर टहलाने जाते हैं तो लोग डर की वजह से दिक्कत करना शुरू कर देते हैं. बच्चों को भी डर लगता है. लोगों की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें अक्सर अपने डॉग को अंदर बंद करना पड़ता है. किसी और पार्क में लेकर जाते हैं तो लोग गंदगी होने की वजह से डॉग को वहां भी टहलाने के लिए मना कर देते हैं. तो ऐसे में डॉग पार्क बनने की बात से बहुत खुश हैं. तो वहीं प्रखर गुप्ता भी एलडीए की इस पहल की तारीफ कर रहे हैं.

जल्द से जल्द बनाने का है टारगेट
लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि डॉग पार्क 3 एकड़ में 4 से 5 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है. इस पार्क को खोलने और बंद करने की भी एक टाइमिंग फिक्स होगी. इसके अलावा इसमें टिकट लगेगा या नहीं इन सब बातों का निर्णय वक्त के साथ तय किया जाएगा, लेकिन डॉग लवर्स के लिए वाकई यह एक बड़ी सौगात है.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Dog Lover, Lucknow news, Lucknow News Today, UP news, Yogi government



Source link

more recommended stories