लखनऊ के नामी स्कूल में कोरोना की एंट्री, दो छात्राएं पॉजिटिव, दो दिन का अवकाश घोषित

UP: सीएम योगी बोले- अब ग्राम पंचायतें ही होंगी विकास का केंद्र, पैसों की कमी नहीं आएगी आड़े


लखनऊ. कोरोना वायरस की रफ्तार एक बार फिर पूरे देश में दिखने लगी है. कोरोना संक्रमण के मामले कई जगहों से सामने आ रहे हैं. स्कूली बच्चे भी इसका शिकार बनने लगे हैं. लखनऊ के प्रतिष्ठित ला मार्टिनियर स्कूल की दो बच्चियों को कोविड पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद दो दिनों के लिए स्कूल बंद करने का फैसला लिया है. जिला प्रशासन ने 2 दिन के लिए स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किया है.

दो छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर स्कूल कैंपस में सघन फागिंग मशीन चलाने के आदेश दिए गए हैं. बताया गया है कि लखनऊ के ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज में दो छात्राओं का परीक्षण किया गया था, इसमें वह कोविड ​​​​-19 पॉजिटिव पाई गईं. स्कूल को सेनेटाइज किया जा रहा है.

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक जो छात्राएं संक्रमित मिली हैं उनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कराई जाएगी. संक्रमण कहां से आया है इसका पता लगाया जाएगा. साथ ही उनके कोरोना संक्रमित होने के बाद कौन कौन उनके संपर्क में आया है उस पर भी नजर रखी जाएगी.

दो दिन की नहीं खोला जाएगा स्कूल

कोरोना के मामलों के बाद स्कूल की ओर से दो दिन का अवकाश रखने का ऐलान किया है. स्कूल की ओर से जारी पत्र में कहा गया कि दो बच्चों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के कारण हमें सरकार द्वारा निर्धारित कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता है. इसके साथ ही गर्ल्स कॉलेज को दो दिन अर्थात 25 और 26 अप्रैल के लिए बंद रहेगा. स्कूल 27 अप्रैल 2022 को फिर से खुलेगा.

समय से होंगी परीक्षा
स्कूल की ओर से जारी पत्र के अनुसार नई मूल्यांकन अनुसूची को कल भेजा जाएगा. ISC और ICSE बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी. लड़कियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता में शामिल है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Corona infection, Lucknow latest news, Up news today, यूपी स्कूल



Source link

more recommended stories