लखीमपुर में दरिंदगी की कहानी: रेप के बाद दोनों बहनों ने बनाया शादी का दबाव तो हत्‍या कर पेड़ से लटकाया शव


हाइलाइट्स

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दो आरोपियों सोहैल और जुनैद ने रेप की बात कबूली
पुलिस ने बताया कि अभी लव जिहाद के एंगल से भी जांच आगे बढ़ रही है
दोनों बहनों की हत्या में पांच मुस्लिम युवक और एक हिंदू आरोपी को अरेस्ट किया गया है

लखीमपुर खीरी. लखीमपुर खीरी जनपद के निघासन कोतवाली क्षेत्र में दो सगी बहनों की मौत मामले का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे के भीतर करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में से दो ने अपना अपराध स्वीकार भी किया है. पुलिस के मुताबिक सभी आरोपी लड़कियों को बहला-फुसलाकर खेत में लेकर गए थे. जहां उनकी मर्जी के बगैर उनसे शारीरिक संबंध बनाया गया और फिर उनकी गला दबाकर हत्या कर दी गई. उसके बाद दोनों के शव को पेड़ से लटकाकर आत्महत्या दिखाने की कोशिश की गई.

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि गिरफ्तार सभी 6 आरोपी आपस में दोस्त हैं. एक आरोपी छोटू जो मृतक बहनों के पड़ोस में रहता है, उसी के माध्यम से दोनों लड़कियों की जान-पहचान आरोपियों से हुई थी. बुधवार दोपहर को तीन आरोपी दोनों बहनों को बहला-फुसलाकर खेत में ले गए थे. जहां जुनैद और सोहैल ने उनके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाया गया. रेप के बाद जब दोनों बहनों ने शादी का दबाव डाला तो आरोपियों ने उनके दुपट्टे से ही गला घोटकर उनकी हत्या कर दी. फिर शव को पेड़ से लटकाकर उसे आत्महत्या दिखाने की कोशिश की गई. उन्हें पेड़ से लटकाने में जुनैद और सोहेल का साथ हाफिजुल, आरीफ और करीमुद्दीन ने दिया.

दो आरोपी ने कबूल किया गुनाह
पुलिस अधीक्षक के मुताबिक गिरफ्तार सोहैल और जुनैद ने अपना जुर्म कबूल किया है. जुनैद को पुलिस ने गुरुवार सुबह ही एक एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किया. उसके पैर में गोली लगी है. इसके अलावा छोटू, हाफिजुल, आरिफ और करीमुद्दीन को भी गिरफ्तार किया गया है. अभी पूछताछ प्रारंभिक दौर में है. दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल इस मामले में रेप, हत्या और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दोषियों को मिलेगी ऐसी सजा कि आने वाली पुश्तों की रूह कांप जाएगी 
उधर, लखीमपुर खीरी कांड के खुलासे के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि घटना के बाद से ही सरकार की नजर बनी हुई थी. सभी आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इन आरोपियों के खिलाफ सरकार ऐसी कार्रवाई करेगी कि इनकी आने वाली सात पुश्तें भी याद रखेगी.

Tags: Lakhimpur Kheri News, UP latest news



Source link

more recommended stories