लखीमपुर खीरी हत्याकांड: 24 घंटे बाद हुआ दोनों बहनों का अंतिम संस्कार, इन वादों के बाद मानें परिजन


हाइलाइट्स

परिजनों ने नौकरी और मुआवजे की मांग की.
प्रशासन के आश्वासन पर परिजनों ने दोनों बहनों का अंतिम संस्कार कर दिया.

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 6 आरोपियों ने दो सगी बहनों की दर्दनाक हत्या कर दी. परिजनों की मौजूदगी में गुरुवार की दोपहर हुए पोस्टमॉर्टम में दोनों बहनों के साथ दुष्कर्म के बाद उनकी गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है. इस बीच परिजनों ने नौकरी और मुआवजे की मांग की, जिस पर देर शाम प्रशासन के आश्वासन पर परिजनों ने दोनों बहनों का अंतिम संस्कार कर दिया.

बता दें कि घटना के बाद से पीड़ित परिवार में मातम पसरा है. सपा, बसपा व कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिजनों के घर जाकर उनसे मुलाकात की और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला. बता दें कि इस मामले में बुधवार देर रात मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि लखीमपुर खीरी जनपद के निघासन कोतवाली क्षेत्र में 14 सितंबर को उस वक्त चीख-पुकार मच गई थी जब दो सगी बहनों की लाशें पेड़ पर लटकी मिलीं थीं. पुलिस ने इस मामले में 24 घंटे के अंदर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि दो आरोपियों ने जुर्म स्वीकार कर लिया है. इस हत्याकांड के आरोपी जुनैद, सोहैल, छोटू, हाफिजुल, आरीफ और करीमुद्दीन हैं. इनमें से सोहैल और जुनैद ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पहले लड़कियों को फुसलाया और फिर खेत में ले गए. यहां उन्होंने लड़कियों के विरोध करने के बावजूद उनसे शारीरिक संबंध बनाए. इसके बाद जब लड़कियां आरोपियों पर शादी का दबाव बनाने लगीं तो उन्होंने उनकी गला दबाकर हत्या कर दी गई. उसके बाद दोनों के शव को पेड़ से लटकाकर आत्महत्या दिखाने की कोशिश की.

पुलिस ने बताया कि छोटू नाम का आरोपी लड़कियों के पड़ोस में रहता है. उसी ने बाकी दोस्तों से इन लड़कियों की दोस्ती कराई थी. वहीं दोनों दल‍ित बहनों की रेप के बाद हत्‍या की पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट भी आ गई है. इसमें भी स्पष्ट है कि आरोपियों ने रेप के बाद दोनों का गला दबाकर मार दिया और उसके बाद पेड़ पर लटकाया.

Tags: Double Murder, Gang Rape, Lakhimpur Kheri case



Source link

more recommended stories