लखीमपुर खीरी हत्याकांड: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए सभी आरोपी


लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में सभी 6 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उन्हें लखीमपुर खीरी ज़िला जेल लाया गया है. लखीमपुर खीरी में 6 युवकों ने दो सगी बहनों की दर्दनाक हत्या कर दी थी. परिजनों की मौजूदगी में गुरुवार की दोपहर हुए पोस्टमॉर्टम में दोनों बहनों के साथ दुष्कर्म के बाद उनकी गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है. इस बीच परिजनों ने नौकरी और मुआवजे की मांग की, जिस पर देर शाम प्रशासन के आश्वासन पर परिजनों ने दोनों बहनों का अंतिम संस्कार कर दिया.

वहीं दलित बहनों की रेप के बाद हत्‍या के मामले में पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिपोर्ट  में बताया गया है कि रेप के बाद गला दबाकर दोनों बहनों की हत्‍या की गई थी. पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट में गला दबाकर हत्या और हैंगिंग की हुई पुष्टि हुई है. पोस्टमॉर्टम के बाद दोनों बहनों के शव निघासन कोतवाली के तमोली पुरवा गांव पहुंचा. शव के पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया. घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल था. परिजनों द्वारा नौकरी और मुआवजे की मांग की गई थी. देर शाम प्रशासन के आश्वासन पर परिजनों ने दोनों बहनों का अंतिम संस्कार कर दिया.

बता दें कि लखीमपुर खीरी जनपद के निघासन कोतवाली क्षेत्र में 14 सितंबर को उस वक्त चीख-पुकार मच गई थी जब दो सगी बहनों की लाशें पेड़ पर लटकी मिलीं थीं. पुलिस ने इस मामले में 24 घंटे के अंदर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि दो आरोपियों ने जुर्म स्वीकार कर लिया है. इस हत्याकांड के आरोपी जुनैद, सोहैल, छोटू, हाफिजुल, आरीफ और करीमुद्दीन हैं. इनमें से सोहैल और जुनैद ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

उधर लखीमपुर खीरी में दो सगी बहनों की हत्या के मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जूही सिंह गुरुवार को मृतक दोनों बहनों के घर पहुंची और कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिलना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि मृतक बेटियों की मां और परिजनों के साथ थाने में मारपीट हुई. उनको पूरी तरीके से न्याय मिलना चाहिए. समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है.

Tags: Lakhimpur Kheri case, Murder, Rape



Source link

more recommended stories