लखीमपुर खीरी: दुष्कर्म में असफल लड़कों ने लड़की पर धारदार हथियार से किया वार, इलाज के दौरान मौत


हाइलाइट्स

दुष्कर्म में असफल लड़कों ने लड़की को धारदार हथियार मारकर गंभीर रूप से घायल किया था.
लाज के दौरान लड़की की मौत. लड़की के परिजनों ने शव को रखकर हंगामा किया.
परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को मामूली धाराओं में जेल भेजा है.

लखनऊ. लखीमपुर खीरी में एक बार फिर दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. जहां पर दो लड़कों ने लड़की के घर में घुसकर दुष्कर्म करने की कोशिश की और असफल रहने पर लड़की पर धारदार हथियार से वार कर उसको गंभीर रूप से घायल कर दिया. इलाज के दौरान 4 दिन बाद लड़की की मौत हो गई. इसके बाद मृत लड़की के परिजनों ने शव को रखकर जमकर हंगामा किया. उनका कहना है कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को मामूली धाराओं में जेल भेजा है. जबकि उन पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया जाना चाहिए.

ये पूरा मामला लखीमपुर खीरी के भीरा कोतवाली क्षेत्र के मूसेपुर गांव का है. लड़की के परिजनों का आरोप है 12 सितम्बर को जब उनकी 18 वर्षीय लड़की अपने घर पर अकेली थी, तो गांव के ही 2 युवक सलीम और आसिफ ने घर में घुसकर दुष्कर्म का असल प्रयास किया. दुष्कर्म में असफल होने पर लड़की पर धारदार हथियार से हमला कर वे दोनों मौके से फरार हो गए. इलाज के दौरान 16 सितंबर को लड़की की मौत हो गई. आरोपियों और पीड़िता का संबंध अलग-अलग समुदायों से होने के कारण ये मामला अब और ज्यादा तूल पकड़ने लगा है.

लड़की की मौत के बाद परिजनों ने शव को रखकर जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप में पुलिस ने बिना महिला सिपाही के लड़की का बयान दर्ज कराया. आरोपियों पर गंभीर कानूनी धाराएं लगाने के बजाय पुलिस ने 151 की मामूली धाराओं में आरोपियों को जेल भेज दिया. लड़की की मां ने बताया कि दो लड़कों ने 12 सितंबर को घर में घुसकर उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया. उस समय हम लोग घर पर नहीं थे. दुष्कर्म में असफल होने के बाद लड़की का गला दबाया और धारदार हथियार से हाथ पर हमला किया और मौके से फरार हो गए.

UP: ‘गांजा तस्करी में फंसा देंगे-पैसे लेकर आना’, 20 हजार रुपये उगाही करने के आरोपी 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड   

लड़की की मां ने बताया कि हम लोग पुलिस चौकी गए. दरोगा सुनील कुमार ने हमको धमकाते हुए छेड़छाड़ की बात को हटवा दिया और पुरुष दरोगा ने लड़की का बयान लिया. कोई महिला सिपाही मौके पर मौजूद नहीं थी. मामूली धाराओं में पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया. जबकि मेरी लड़की के साथ गलत काम करने का प्रयास किया गया था.

Tags: Lakhimpur Kheri



Source link

more recommended stories