कुशीनगर: पुलिस पर की फायरिंग तो जवाब में मिली गोली, मुठभेड़ में 45 हजार का इनामी पशु तस्कर गिरफ्तार


हाइलाइट्स

पुलिस ने 45 हजार के इनामी पशु तस्कर को गिरफ्तार
देर रात चेकिंग के दौरान पुलिस मुठभेड़ में हुआ गिरफ्तार
एक अन्य आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 45 हजार के इनामी कुख्यात पशु तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि कुशीनगर में तमकुहीराज थाने के लतवा चट्टी नहर पर पुलिस, सोमवार देर रात चेकिंग कर रही थी. इस दौरान पशु तस्‍करों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलि‍स टीम की ओर से भी फायरिंग की गई. फायरिंग में एक शातिर पशु तस्‍कर के पैर में गोली लगने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्कर के साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए.

बता दें कि पुलिस की गिरफ्त में आया तस्कर कई मुकदमों में वांछित रहा है. पुलिस ने उसके पास से बिना नम्बर की दो बाइक, देसी तमंचा, कारतूस और खोखा बरामद किया है. दरअसल, मुखबिर की सूचना पर तमकुहीराज थाने के लतवाचट्टी नहर पर सोमवार देर रात पुलिस टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान पुलिस की नजर बाइक सवारों पर पड़ी. पुलिस टीम को देख बाइक सवार बदमाश भागने लगे. जिसके बाद पुलिस टीम ने उनका पीछा किया. जिस पर बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया. जवाबी कार्रवाई में हुई एक बदमाश के पैर में गोली लग गई. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

45 हजार का इनामी है आरोपी
गिरफ्तार बदमाश की पहचान हिसाबुद्दीन उर्फ टेनी पुत्र सुजायत के रूप में हुई है. आरोपी, कुशीनगर जिले के तमकुहीराज थाना क्षेत्र के लतवामुरलीधर के रहने वाला है. आरोपी के खिलाफ कुशीनगर और गोरखपुर के अलग-अलग थानों में पशु क्रूरता अधिनियम समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज है. पुलिस ने उस पर 45 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था. पुलिस से मुठभेड़ के दौरान उसका अन्‍य साथी फरार हो गया. पशु तस्‍कर हिसाबुद्दीन उर्फ टेनी को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. पूरे घटनाक्रम को लेकर क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज जितेन्द्र सिंह कालरा ने बताया कि चेकिंग के दौरान पशु तस्‍करों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई थी. मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने हिसाबुद्दीन को पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से पुलिस ने देसी तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद की है. उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

Tags: Kushinagar Crime News, Kushinagar news, Uttarpradesh news, Uttarpradesh police



Source link

more recommended stories