कुशीनगर में पिटाई से नाराज स्वास्थ्यकर्मी ने किया हड़ताल, 1 मरीज की मौत, जानें पूरा मामला


हाइलाइट्स

कुशीनगर में मरीज के परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मियों को पीटा
पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अस्पताल कर्मचारी और मरीज के परिजनों बीच मारपीट का मामला सामने आया है. यहां के जिला अस्पताल में मरीज के परिजनों और स्वास्थ्यकर्मियों में मारपीट हो गई. जहां मरीज के परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मियों को जमकर पीटा. इसके बाद कलेक्ट्रेट में तैनात दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी, विश्वजीत यादव और उनके साथियों पर पिटाई का आरोप लगाते हुए जिला अस्पताल के सभी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए.

जिला अस्पताल के सभी स्वास्थ्यकर्मियों के हड़ताल पर जाने से इमरजेंसी ही ठप हो गई है. इमरजेंसी में मरीज लेकर आने वाले लोग, अपने मरीजों को लेकर बाहर जाने लगे. वार्डों में भर्ती कई मरीजों की हालत बिगड़ने लगी. इसी दौरान वार्ड में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई. इसके बाद मृतक के परिजनों ने भी हंगामा किया. अस्पताल में हंगामे की खबर पर मौके पर पहुंचे एडीएम ने स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत करके, पिटाई करने वालों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया. जिसके हड़ताल करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों ने हड़ताल को खत्म कराया.

शराब के नशे में धुत थे आरोपी
बताया गया कि मटहनिया बुजुर्ग निवासी, बिकनी देवी जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुई थीं. जहां स्टॉफ नर्स रोहितास चौधरी से इलाज को लेकर भर्ती, महिला के बेटे विश्वजीत यादव और अन्य साथी से कहासुनी हो गई. जिस पर महिला के बेटे विश्वजीत यादव और उसके साथियों ने स्टॉफ नर्स रोहितास की जमकर पिटाई की. आरोप यह भी है कि स्टॉफ नर्स की पिटाई करने वाला शराब के नशे में धुत था. मारपीट की इस घटना के बाद स्वास्थ्यकर्मी अक्रोशित हो गए और विरोध करते हुए हड़ताल पर चले चले गए.

जिला अस्पताल में सुरक्षा के लिए अतिरिक्त होमगार्ड की तैनाती.

हिरासत में दो आरोपी
घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पिलिस ने आरोपी विश्वजीत उर्फ गुड्डू यादव और उसके 2 साथियों को हिरासत में ले लिया. इसके बाद भी स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर बैठे रहे. इस दौरान वार्ड में भर्ती कई मरीजों की हालत बिगड़ने लगी. इमरजेंसी में आने वाले मरीजों का इलाज न होने से परिजन, बाहर लेकर भागने लगे. तब जिला अस्पताल पहुंचे अपर जिलाधिकारी ने, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक और हड़ताल पर गए स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत किया. इसके बाद मामला शांत हुआ और स्वास्थ्यकर्मी अपने काम पर लौटे.

पूरे घटनाक्रम को लेकर एडीएम देवी दयाल वर्मा ने बताया की स्वास्थ्यकर्मी से मारपीट करने वालों पर मुकदमा दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त होमगार्ड के तैनाती की जा रही है.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, Kushinagar news, Uttarpradesh news



Source link