कपिल सिब्बल ने अखिलेश की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन, कहा- अब कांग्रेस में नहीं


लखनऊ. वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दायर किया. कपिल सिब्बल बुधवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ लखनऊ स्थित विधानमंडल परिसर पहुंचे. इस दौरान उनके साथ सपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य रामगोपाल यादव भी मौजूद थे. वहां सिब्बल ने उन दोनों की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया.

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद कपिल सिब्बल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘आज मैंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन भरा है. मैं धन्यवाद दूंगा अखिलेश यादव, आज़म खां और प्रोफ़ेसर राम गोपाल यादव का, जिन्होंने पिछली बार भी मेरी मदद की थी. अब मैं कोंग्रेस का सीनियर लीडर नहीं रहा. मैं 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफ़ा दे चुका हूं. मैं राज्यसभा में यूपी की आवाज़ बिना किसी दल के उठाता रहूँगा. हर अन्याय के ख़िलाफ़ सदन में आवाज़ बनता रहूंगा.’

सिब्बल को समाजवादी पार्टी की तरफ से इसे बड़ा इनाम माना जा रहा है. वह सुप्रीम कोर्ट में आज़म खान के वकील हैं. खान ने इससे पहले मंगलवार को कहा था कि अगर पार्टी उन्हें राज्यसभा भेजती है तो सबसे ज़्यादा उन्हें खुशी होगी.

बता दें कि आगामी राज्यसभा चुनाव में सपा के कोटे में तीन सीटें आ रही है. हालांकि इस बारे में जब पूछा गया तो अखिलेश ने कहा कि थोड़ी देर में मालूम चल जाएगा किसको किसको राज्य सभा भेजा जा रहा है.

दरअसल खबर है कि कपिल सिब्बल के साथ पार्टी डिंपल यादव और जावेद अली खान को राज्यसभा उम्मीदवार बनाएगी. जावेद अली खान को प्रोफेसर राम गोपाल यादव का खास माना जाता है. राज्यसभा में उनका का यह दूसरा कार्यकाल होगा. इससे पहले भी वह राज्यसभा के सदस्य रहे हैं.

Tags: Akhilesh yadav, Kapil sibal, Rajya Sabha Elections, Samajwadi party





Source link

more recommended stories