कोरोना के मामलों में ताजा बढ़ोतरी के बीच नए प्रतिबंधात्मक उपाय जारी | New preventive measures continue amid fresh rise in corona cases



ढाका, 11 जनवरी (आईएएनएस)। बांग्लादेश ने कोरोना के मामलों में ताजा बढ़ोतरी के बीच नए प्रतिबंधात्मक उपाय जारी किए हैं, जो गुरुवार से लागू होंगे।समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक सरकारी नोटिस के हवाले से कहा कि निर्देशों के अनुरूप, लोगों को सभी समारोहों, शॉपिंग मॉल और रेस्तरां में मास्क पहनना होगा, वरना उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

बसों और ट्रेनों को आधी क्षमता से संचालित किया जाएगा, जबकि ओमिक्रॉन वेरिएंट के आगे फैलने की आशंकाओं के बीच सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यो सहित सभी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।उपायों के मुताबिक लोगों को रेस्टोरेंट में खाने और होटलों में ठहरने के लिए अपना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

मोबाइल कोर्ट यह सुनिश्चित करने के लिए अभियान शुरू करेंगे कि लोग फेस मास्क पहनें और अन्य स्वास्थ्य नियमों का पालन करें।बांग्लादेश में सोमवार को कोरोना के 2,231 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल 10 सितंबर के बाद से ज्यादा संख्या है।सोमवार को नए मामलों में 49.6 प्रतिशत की उछाल से देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,595,931 हो गई है।

देश में सोमवार को कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से 9 लोग संक्रमित पाए गए, जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है।देश में बीते एक दिन में कोरोना से 3 मौतें हुई हैं, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 28,105 हो गई।

 

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories