कोहरे का असर:बारिश और कोहरे से 12 उड़ानें निरस्त, कई ट्रेनें 18 घंटे तक लेट; एयरपोर्ट पर यात्रियों का हंगामा – 12 Flights Canceled Due To Rain And Fog, Many Trains Delayed By 18 Hours; Commotion Of Passengers At The Airpo


ट्रेन संचालन में बाधा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बारिश और कोहरे की वजह से गुरुवार को परिवहन सेवा ध्वस्त रही। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर से आने-जाने वाली 12 उड़ानें निरस्त कर दी गईं। इससे नाराज यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा किया। नारेबाजी भी की है। कुछ फ्लाइट डायवर्ट हुई हैं। दूसरी तरफ, ट्रेन सेवाएं पटरी से उतर गई हैं। ट्रेनें 18 घंटे से ज्यादा देरी से चल रही हैं। बिजली कटौती खूब हुई। वहीं, बारिश के साथ ठंड बढ़ी है। खेती-किसानी प्रभावित हुई है। खलिहान में पड़े धान भीग गए हैं।

फ्लाइटें निरस्त, 2160 से ज्यादा यात्रियों की मुश्किल बढ़ी

बाबतपुर (वाराणसी)। कोहरे की वजह से लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से अलग-अलग शहरों के लिए जाने और आने वाली 12 उड़ानें बृहस्पतिवार को निरस्त कर दी गई। इससे 2160 से ज्यादा यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। कई फ्लाइटें देरी से आईं तो कुछ दूसरे शहरों के लिए डायवर्ट कर दी गईं। इससे यात्रियों और उनके परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नाराज यात्री व उनके परिजनों ने टर्मिनल बिल्डिंग में हंगामा भी किया।

 

फ्लाइटों के एक साथ निरस्तीकरण और विलंबित होने से टर्मिनल बिल्डिंग में यात्रियों की भीड़ हो गई। तमाम यात्री टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर जमीन पर बैठे दिखे। परेशान यात्रियों ने एयरलाइंस के प्रतिनिधियों से फ्लाइट के बारे में जानकारी लेनी चाही, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। इससे नाराज यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। एयरलाइंस के प्रतिनिधियों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। मामला बढ़ता देख सीआईएसएफ के जवानों को बुलाना पड़ा।

आने-जाने वाली ये उड़ाने निरस्त

वाराणसी एयरपोर्ट से इंडिगो की बंगलूरू जाने वाली विमान 6ई 968, दिल्ली की 6ई 2235, मुंबई की 6ई 5127, लखनऊ की 6ई 7741, कोलकाता की 6ई 6501, पुणे की 6ई 6884।

 

 



Source link