क्लब बना नहीं और 10-10 लाख रुपये में मेम्बरशिप लेने वालों की लगी लाइन, जानें कहां


नोएडा. इंटरनेशनल लेवल का गोल्फ कोर्स क्लब (Golf Course Club) बनाने का काम चल रहा है. क्लब को तैयार होने में अभी कई महीने और लगेंगे, लेकिन क्लब तैयार होने से पहले ही उसकी मेम्बरशिप लेने वालों की भीड़ लग गई है. 10-10 लाख रुपये में भी मेम्बरशिप के लिए खूब आवेदन आ रहे हैं. नोएडा (Noida) के सेक्टर-151ए में बनाया जा रहा है. क्लब का निर्माण नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) करा रही है. 100 करोड़ रुपये की लागत से क्लब को तैयार किया जा रहा है. कुल 90 एकड़ जमीन पर गोल्फ कोर्स क्लब बनाया जा रहा है. गौरतलब रहे इसी सेक्टर में एक हेलीपोर्ट (Heliport) भी बनाया जा रहा है.

10 लाख रुपये में मिलेगी लाइफ टाइम मेम्बरशिप

90 एकड़ जमीन पर बन रहा इंटरनेशनल लेवल का गोल्फ कोर्स क्लब बेहद आकर्षक होगा. यहां के मेम्बर को कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी. लेकिन उसी हिसाब से क्लब का मेम्बर बनने की फीस भी रखी गई है. जानकारों की मानें तो शहर के आम लोगों को लाइफ टाइम मेम्बर बनने के लिए फीस के रूप में 10 लाख रुपये देने होंगे.

वहीं अगर कोई सरकारी अफसर क्लब का मेम्बर बनना चाहता है तो उसे 3.5 लाख रुपये फीस चुकानी होगी. जबकि कॉरपोरेट कंपनियों को 15 लाख रुपये में मेम्बरशिप मिलेगी. जानकारों की मानें तो सिर्फ एक हजार लोगों को क्लब की मेम्बरशिप के नियम में बदलाव कर करीब 3.5 हजार लोगों को क्लब का मेम्बर बनाया जा सकता है.

इस तरह का विज्ञापन देकर बेच रहे थे 50 करोड़ की जमीन, चला सरकारी डंडा

12.5 करोड़ से हरा-भरा बनाया जाएगा क्लब

नोएडा अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो गोल्फ कोर्स क्लब के लिए 90 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है. जमीन की लागत ही 150 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है. क्लब में सिविल वर्क पर 70 करोड रुपए, बिजली के काम पर 17.83 करोड़ रुपए और हरियाली जैसे बाग-बगीचों को तैयार करने पर करीब 12.51 करोड रुपए खर्च किए जा रहे हैं.

गोल्फ फोर्स में क्लब हाउस, कॉन्फ्रेंस हॉल, रेस्टोरेंट, जिम, स्विमिंग पूल और तीन बैंकट हॉल की सुविधा होगी. साथ ही क्लब में ही ठहरने के लिए कमरे भी बनाए गए हैं. 3 बैंकट हॉल में से एक 4 हजार क्षमता का और बाकी के दो बैंकट हॉल 800‐800 लोगों की क्षमता वाले होंगे.

Tags: Golf, Helicopter, Noida Authority



Source link

more recommended stories