क्लास में टीचर ने डांटा तो बच्चे ने स्कूल की बिल्डिंग से लगाई छलांग, हालत नाजुक


हाइलाइट्स

स्कूली छात्र द्वारा दूसरी मंजिल से छलांग लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.
14 वर्षीय मयंक प्रताप सिंह इंग्राम इंस्टीट्यूट में आठवीं कक्षा का छात्र है
मयंक पिछले 1 हफ्ते से सुसाइड करने की लगातार बात कह रहा था, ऐसा कहा जा रहा था

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित इंग्राम इंस्टीट्यूट में एक छात्र क्लास टीचर की डांट से इतना आहत हुआ कि उसने स्कूल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. छात्र का स्कूल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस मामले में स्कूल के डायरेक्टर एसएन सिंह ने बताया कि पिता की डांट से छात्र पिछले कई दिनों से परेशान था और उसने स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया, जिसके बाद छात्र को गंभीर हालत में अलीगढ़ के जैन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है जहां उसका उपचार चल रहा है.

घटना का लाइव सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसे लेकर स्कूल प्रशासन पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. दरअसल अलीगढ़ के थाना गभाना कस्बे के रहने वाले संजीव कुमार वर्तमान में आईटीआई रोड स्थित त्रिमूर्ति नगर में बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के उद्देश्य से रह रहे हैं. 14 वर्षीय मयंक प्रताप सिंह इंग्राम इंस्टीट्यूट में आठवीं कक्षा का छात्र है और वह रोजाना की तरह स्कूल में पढ़ने के लिए गया हुआ था लेकिन अचानक छात्रों के द्वारा स्कूल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाने की घटना ने स्कूल में हड़कंप मचा दिया.

आनन-फानन में घायल अवस्था में छात्र को अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. घटना उस वक्त घटित हुई जब छात्र क्लास में पहुंचा ही था कि उर्दू पढ़ाने वाली टीचर बच्चों का होमवर्क चेक कर रही थी. इसी दौरान छात्र से भी होमवर्क को लेकर कोई बात हुई और अचानक छात्र टीचर के पास से उठकर कमरे से निकला और सीधा स्कूल की दूसरी मंजिल से नीचे छलांग लगा दी. घटना से क्लास में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और आनन-फानन में इसकी जानकारी स्कूल प्रशासन को दी गई. इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें छात्र क्लास टीचर के पीछे बैठा हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन अचानक छात्र उठ खड़ा होता है और टीचर के पास से निकलकर सीधे कमरे के गेट के बाहर आता है और दूसरी मंजिल से नीचे फील्ड में छलांग लगा देता है.

आपके शहर से (अलीगढ़)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

इस घटना के बाद छात्र के परिजनों ने टीचर और स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. घटना के संबंध में इंग्राम इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर एसएन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल में हुई यह घटना बहुत ही पीड़ादायक है. तत्काल स्कूल प्रशासन की तरफ से छात्र को उपचार के लिए जीवन ज्योति अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से उसे जैन मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया है. छात्र का उपचार चल रहा है. स्कूल के डायरेक्टर एसएन सिंह ने बच्चे के पिता पर डांटने का आरोप लगाया है.

एसएन सिंह ने बताया कि पुलिस के द्वारा कक्षा 8 क्लास में छात्र के संग पढ़ने वाले अन्य बच्चों से पूछताछ की गई तो छात्रों ने बताया कि मयंक पिछले एक हफ्ते से सुसाइड करने की लगातार बात कह रहा था और कह रहा था कि उसके पिता जी उसपर लगातार पढ़ाई के लिए दबाव बना रहे हैं. इसकी वजह से छात्र पिछले कई दिनों से डिप्रेशन में था. छात्र ने डिप्रेशन में आकर ही स्कूल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है.

Tags: Aligarh news, UP news



Source link