कल यूपी के सभी इलाकों में गरज के साथ बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट


हाइलाइट्स

पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिकांश जगहों पर तेज बारिश देखने को मिल सकती है.
पूर्वी उत्तर प्रदेश में 31 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम मेहरबान है और कई हिस्सों में अच्छी बारिश का दौर देखने को मिला है. मौसम विभाग की ओर से दी गई ताजा जानकारी के अनुसार, कल यानी 29 जुलाई के पूरे प्रदेश में तेज गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है. इसे देखते हुए मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी के मुताबिक, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिकांश जगहों पर तेज बारिश देखने को मिल सकती है.

आईएमडी के अनुसार शुक्रवार को यूं तो सभी हिस्सों में बारिश हो सकती है लेकिन सबसे ज्यादा प्रयागराज और बरेली संभाग में बारिश हो सकती है. यहां बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट रह सकती है. प्रदेश के सामान्य तापमान में बारिश के कारण एक से दो डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के अनुसार शनिवार को भी उत्तर प्रदेश के मौसम में नमी बनी रहेगी. शनिवार यानी 30 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बिजली चमकने के साथ बारिश का दौर देखने को मिलेगा.

तीन जुलाई तक ऐसा रहेगा मौसम
शुक्रवार और शनिवार के अलावा आने वाले दिनों की बात करें तो धीरे-धीरे बारिश में कमी देखने को मिलेगी. रविवार यानी 31 जुलाई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ज्यादा बारिश नहीं देखने को मिलेगी. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 31 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर बारिश का दौर रहेगा. साथ ही एक दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है. इसके बाद एक से तीन जुलाई के बीच प्रदेश के सभी हिस्सों में गरज के साथ हल्की बारिश रहेगी.

Tags: IMD forecast, Lucknow news, UP weather alert





Source link

more recommended stories