कब आएगा UPTET रिजल्ट 2022? 27 जनवरी को जारी हुई थी आंसर-की, 21 लाख अभ्यर्थी को है इंतजार

UP Police Bharti 2022: यूपी पुलिस में निकली एसआई एवं एएसआई पदों पर नई भर्ती, जान लें सभी जानकारी


नई दिल्ली. UPTET Result 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 23 जनवरी 2022 को किया गया था. इसके 4 दिन बाद ही 27 जनवरी 2022 को आंसर-की जारी कर दी गई थी. लेकिन फाइनल रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया है. ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि UPTET रिजल्ट 2022 कब आएगा? बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने के लिए 21 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

विभिन्न मीडिया रिपोर्टस की मानें तो उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट 25 फरवरी तक जारी किया जाना था. लेकिन विधानसभा चुनाव के बीच इसे जारी नहीं किया गया. अब जब प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बन चुकी है. तो ऐसे में यूपीटेट परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की मांग तेज हो गई है. माना जा रहा है कि यूपीटेट परीक्षा का रिजल्ट बनकर तैयार है. राज्य सरकार से अनुमति मिलने के साथ जल्द ही इसे जारी कर दिया जाएगा. हालांकि यूपीटेट रिजल्ट जारी करने को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

ये भी पढ़ें-
Delhi school: दो साल बाद ‘ऑफलाइन’ कक्षाएं पुनः शुरू, पहले दिन परीक्षा पे चर्चा में शामिल हुए स्टूडेंट
सरकारी नौकरी: 10 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती करेगी योगी सरकार, यूपी में फिर सक्रिय होंगे एंटी रोमियो स्क्वॉड

अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा में पास होने के लिए उन्हें कम से कम 60 फीसदी अंक हासिल करने होंगे. इसके साथ ही रिजल्ट से जुड़े हर अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट News 18 और आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर विजिट करते रहना होगा. यूपी टेट परीक्षा का रिजल्ट इन्हीं वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर की आवश्यकता होगी.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: UPTET, UPTET Exam 2021, UPTET Exam News



Source link

more recommended stories