काशी में हाईटेक ‘ऑटो स्टैंड’ बनाने की तैयारी, नगर निगम ने बनाया यह खास प्लान


रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) को जल्द ही एक मॉडर्न ऑटो स्टैंड की सौगात मिलेगी. इस ऑटो स्टैंड में नागरिक सेवाओं से जुड़ी सभी सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा. इसके साथ ही इस स्टैंड में ई रिक्शा के लिए भी अलग व्यवस्था होगी. वाराणसी नगर निगम (Varanasi Nagar Nigam) स्मार्ट सिटी के मदद से इसका निर्माण कराएगी. शहर के बेनियाबाग में इसके लिए नगर निगम ने स्थान भी चिन्हित कर लिया है, जल्द ही इस पर काम भी शुरू हो जाएगा.

इस मॉडर्न  ऑटो स्टैंड के निर्माण के बाद बेनियाबाग और नई सड़क इलाके की सड़कों से जब ऑटो और ई रिक्शा हटेंगे तो काफी हद तक जाम के झाम से भी लोगों को मुक्ति मिलेगी. वाराणसी के नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने बताया कि प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद नगर निगम ने वहां के ऑटो स्टैंड को हटाया था. लेकिन फिर से सड़कों पर इसकी जरूरत है जिसको देखकर अब ये कदम उठाया गया है.

यात्री सुविधाओं का रखा जाएगा ख्याल
इस ऑटो स्टैंड में यात्रियों की सुविधा के लिए बैठने की अच्छी व्यवस्था के अलावा पेयजल, शौचालय की व्यवस्था भी होगी. इसके अलावा इस इलाके में पर्यटकों की आवाजाही अधिक होती है लिहाजा यहां नगर निगम की ओर से निर्धारित किराया भी रेट बोर्ड पर अंकित किया जाएगा जिससे किसी भी पर्यटकों से किसी तरह की ठगी न हो पाए.

दूसरे ऑटो स्टैंड को भी किया जाएगा विकसित
इस मॉर्डन ऑटो स्टैंड के निर्माण के बाद इसी के तर्ज पर दूसरे ऑटो स्टैंड को भी विकसित किया जाएगा और हर स्टैंड में ई रिक्शा के लिए भी अलग व्यवस्था होगी.

क्योंकि वर्तमान समय में शहर में ई रिक्शा की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है.

Tags: Smart City Project, UP news, Varanasi news, Varanasi Police



Source link

more recommended stories