Karate Kids : सुबह कसरत शाम को टेकनीक, कड़ी मेहनत से दो बच्चों ने कांस्य जीतकर रोशन किया UP का नाम


रिपोर्ट – पीयूष शर्मा

मुरादाबाद: ऑल इंडिया सब जूनियर कराटे चैंपियनशिप में मुरादाबाद के दो खिलाड़ियों ने कांस्य पदक जीते हैं. आर्यन कुमार और आद्या पांडे ने नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 3 और 4 दिसबंर को इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया था, जिसमें उन्हें कांस्य पदक मिला. यह पदक लाकर दोनों ने उत्तर प्रदेश और मुरादाबाद जिले का नाम रोशन किया. नई दिल्ली से लौटने पर दोनों खिलाड़ियों को जिला कराटे एसोसिएशन के सचिव आशय वर्मा और जिला ओलंपिक संघ के सचिव डॉ. अजय पाठक ने सम्मानित किया. अब दोनों खिलाड़ियों को एसोसिएशन की ओर से किट भी भेंट की जाएगी.

मुरादाबाद कराटे एसोसिएशन के सचिव आशय वर्मा ने न्यूज 18 लोकल को बताया हमारे दो बच्चों ने ऑल इंडिया सब जूनियर कराटे चैंपियनशिप में ब्रॉंज मेडल प्राप्त किया. इससे पहले भी इन्हीं बच्चों ने अलग-अलग कैटेगरी में गोल्ड मेडल भी प्राप्त कर रखा है. हम लोग पिछले 3 साल से लगातार मेहनत कर रहे थे, जिसकी वजह से बच्चों को यह उपलब्धि प्राप्त हुई.

किस तरह तैयार किए गए ये कराटे किड?

वर्मा ने बताया कि बच्चों को सुबह रनिंग कराई जाती थी. इसके बाद शाम को इनके किक्स सहित अन्य टेकनीक की पूरी तैयारी कराते थे. उसके साथ ही नई टेक्निक भी इन्हें सिखाई जाती थीं. आर्यन और आद्या ने न्यूज 18 लोकल को बताया हम सुबह शाम आकर अपनी फाइट की तैयारी किया करते थे. हमारे कोच और पैरेंट्स हमें खेलने के लिए मोटिवेट करते रहते थे, जिसकी वजह से आज हमने ऑल इंडिया चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता. इसका श्रेय हमारे कोच को जाता है. हम आगे चलके कराटे प्लेयर बनना चाहते हैं.



Source link