Kanwar Yatra 2022: मेरठ के मुस्लिम भाइयों ने बनाई ‘बुलडोजर’ वाली कांवड़, बोले- थैंक्स योगी जी


हाइलाइट्स

मेरठ में बुलडोजर वाली कांवड़ की चर्चा
मुस्लिम भाइयों ने बनाई है यह कांवड़

मेरठ. सावन महोत्सव 2022 को लेकर मेरठ (Meerut) में सामाजिक सौहार्द्र का अनोखा उदाहरण देखने को मिल रहा है. भगवान शिव का प्रिय महीना सावन शुरू हो चुका है. सावन का महीना शुरू होने के साथ ही 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा की शुरुआत हो गई है. कांवड़िए अपने कांवड़ में गंगाजल लेकर भोले बाबा के दरबार में जल चढ़ाने के लिए अपने गंतव्य की ओर रवाना हो रहे हैं. ऐसे में तरह तरह की कावंड़ भी लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है. इन्हीं में से एक बुलडोजर वाली कांवड़ है जो चर्चा का विषय बनी हुई है. मेरठ के मुस्लिम भाइयों ने बुलडोजर वाली सुंदर कांवड़ बनाई है जो लोगों के ध्यानाकर्षण का केंद्र बनी हुई है. बुलडोजर वाली कांवड़ (Bulldozer Kanwar) जो भी देख रहा है वो उसकी तारीफ ही कर रहा है.

बांस की लकड़ियों का इस्तेमाल कर इतनी शानदार बुलडोजर वाली कांवड़ बनाई गई है जैसे लगता है किसी ने पेंटिंग बनाई हो. कांवड़ में बाकयदे बुलडोजर की तरह पीले रंग का इस्तेमाल भी किया गया है. बुलडोजर के पंजे को भी कांवड़ के रुप में दर्शाया गया है. बुलडोजर के ठीक बगल में स्वास्तिक चिन्ह लगी एक गागर भी रखी गई है. गौरतलब है की उत्तरप्रदेश में अपराधियों पर योगी सरकार द्वारा लगातार बुलडोजर की कार्यवाई के बाद से बुलडोजर देश भर में चर्चित है.

बुलडोजर टी-शर्ट की बढ़ी डिमांड
कांवड़ यात्रा को देखते हुए आजकल बाज़ार भी केसरिया रंग से सराबोर हो गया है. कहीं बम- बम भोले जय महाकाल लिखी टीशर्ट बाजार में धूम मचा रही है. तो वहीं मोदी-योगी के चित्रों वाली टीशर्ट के साथ बुलडोजर वाली टीशर्ट धूम मचा रही है. टीशर्ट में योगी जी की तस्वीर बनी हुई है और बगल में बुलडोज़र नज़र आ रहा है. यही नहीं कांवडि़यों डीजे की धुन पर भी खूब थिरक रहे हैं. कांवडियों के बीच “डीजे बजवा दिए योगी ने” गाना बेहद लोकप्रिय है.

योगी सरकार में हुई पुष्प वर्षा
पश्चिमी यूपी में हर तरफ हर हर महादेव बोल बम का जयघोष हो रहा है. पिछले दो साल कोरोना की वजह से कांवड़ यात्रा नहीं हो पाई थी. लिहाजा इस बार कांवड़ियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. कांवड़ियों के उत्साह को देखते हुए प्रशासन ने भी पुख्ता प्रबंध किए हैं. कांवड़ियों की यात्रा को देखते हुए, ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए स्कूल भी 19 जुलाई से 27 जुलाई तक बंद कर दिए गए हैं. कांवड़ियों का कहना है कि योगी जी ने डीजे बजवाकर उन पर पुष्प वर्षा का ऐलान कर उनका दिल जीत लिया. सरकार की व्यवस्था को देख प्रफुल्लित कांवड़ियों का कहना है कि जितनी अच्छी कांवड़ यात्रा योगी राज में निकल रही है पहले कभी नहीं निकली थी.

Tags: Kanwar yatra, Meerut news, Uttarpradesh news, Yogi Adityananth



Source link

more recommended stories