कांवड़ यात्रा में लेटेस्ट ट्रेंड, मेरठ में मुस्लिम भाई ‘बुलडोजर कांवड़’ बनाकर घोल रहे प्यार


हाइलाइट्स

14 जुलाई से शुरू हो रही है कांवड़ यात्रा.
मेरठ में दिख रहा ‘बुलडोजर कांवड़’ का ट्रेंड.

मेरठ. मानसून के साथ ही कांवड़ यात्राओं की शुरुआत भी हो रही है. उत्तर प्रदेश में 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा की शुरुआत हो रही है. कांवड़िए गंगाजल लेकर भोले बाबा के दरबार में हाजिरी का जल चढ़ाने के लिए अपने गंतव्य की ओर रवाना होंगे. वेस्ट यूपी में जैसे-जैसे कांवड़ यात्रा करीब आ रही है, वैसे-वैसे केसरिया रंग गाढ़ा हो रहा है. एक से बढ़कर एक कांवड़ लोगों को अपनी ओर लुभा रहे हैं. इन्हीं में से एक है ‘बुलडोजर वाली कांवड़’. चूंकि उत्तर प्रदेश में ‘बुलडोजर’ इस समय काफी हिट है. इसलिए इस बार मेरठ में कांवड़ यात्रा में भी यह नजर आएगा.

‘बुलडोजर’ की डिमांड
मेरठ में बाजार में ट्रेंड को देखते हुए मुसलमान भाई इस बार कांवड़ियों के लिए खास बुलडोजर वाली कांवड़ बना रहे हैं. इन कारीगरों का कहना है कि आजकल बुलडोजर ट्रेंड कर रहा है. लगातार माफियाओं की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर गरज रहा है. लिहाजा, इस बार उन्होंने बुलडोजर वाली कांवड़ बनाने का फैसला किया है. कांवड़िए इस कांवड़ की खूब डिमांड भी कर रहे हैं.

बाजार में दिख रही रौनक
कांवड़ यात्रा के मद्देनजर एक से बढ़कर एक टीशर्ट बाजार में देखने को मिल रही है. बाजार में इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चित्रों वाली केसरिया टीशर्ट ट्रेंड कर रही हैं. यही नहीं, कांवड़ यात्रा की ड्रेसेज में भी देशभक्ति का रंग देखने को मिल रहा है. ‘भारत माता की जय’, ‘वंदेमातरम्’ सहित तिरंगा वाली टीशर्ट की भी काफी डिमांड है. दो वर्ष बाद इस बार होने वाली कावंड़ यात्रा को लेकर बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है. बता दें, दो साल पहले ‘डी जे बजवा दिए योगी ने रंग जमा दिए योगी ने…’ गाने पर कांवड़िए खूब नाचे थे. ऐसे में इस बार भी कांवड़ यात्रा को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी की जा रही है.

Tags: CM Yogi, Kanwar yatra, Meerut news, Meerut police, UP bulldozer action, UP news, Yogi government



Source link

more recommended stories