कानुपर हिंसा: CM योगी का अधिकारियों को आदेश, बोले- छोटी सूचना को भी गंभीरता लें, 80 लोगों पर FIR की तैयारी


कानुपर. यूपी के कानपुर में जुमे की नमाज के बाद परेड, नई सड़क और यतीमखाना इलाकों में हुई हिंसा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की. इस दौरान उन्‍होंने कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय प्रकाश मीणा से आज हुए बवाल की जानकारी भी ली. साथ ही सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि छोटी से छोटी घटना की सूचना को भी गंभीरता से लें.

वहीं, कानपुर हिंसा को लेकर उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि कानपुर में उपद्रव करने वालों की पहचान की जा रही है. पुलिस के पास पर्याप्त सीसीटीवी फुटेज है और आगे की कार्रवाई में उसकी मदद ली जाएगी. उपद्रवियों के साथ-साथ इसकी साजिश करने वालों के खिलाफ गैंगस्टर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्ति को जब्त या ध्वस्त कराया जाएगा.

80 लोगों के खिलाफ एफआईआर की तैयारी
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कानपुर पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर शहर में दंगा भड़काने वालों को चिन्हित किया है. 80 उपद्रवियों के खिलाफ नामजद एफआईआर लिखी जाएगी. वहीं, पुलिस के हत्‍थे अब तक 20 से ज्यादा उपद्रवी चढ़ चुके हैं. इसके अलावा कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय प्रकाश मीणा के नेतृत्व में हिंसा में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए 10 टीमें बनाई गई हैं. इस वक्त धरपकड़ और गिरफ्तारी का दौर जारी है. वहीं, हिंसा के बाद कानपुर पुलिस ने परेड, नई सड़क और यतीमखाना इलाकों में फ्लैग मार्च किया है.

इससे पहले कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय प्रकाश मीणा ने कहा कि कुछ अराजक तत्वों ने एक जूलुस निकालने का प्रयास किया और उस दौरान भीड़ इकट्ठी हो गई. मौके पर करीब 10 पुलिसकर्मी पहले से तैनात थे. घटना की सूचना मिलते हैं सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. साथ ही बताया कि अब तक करीब 18 लोगों को हिरासत में लिया है और शेष अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. हमने वीडियो और फोटोग्राफ से लोगों को चिन्हित किया है और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Kanpur news, Kanpur Police, Yogi adityanath



Source link

more recommended stories