Kanpur Violence: हिंसा के मास्‍टरमाइंड हाशमी के रिश्‍तेदारों की दो बिल्डिंग सील, जानें पूरा मामला


कानपुर. यूपी के कानपुर में 3 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के आरोपियों के खिलाफ पलिस और कानपुर विकास प्राधिकरण का ताबड़तोड़ एक्‍शन जारी है. इस बीच आज केडीए ने भारी फोर्स के साथ अनवरगंज फूल वाली गली में दो अवैध निर्माणों को सील कर दिया. जानकारी के मुताबिक, इन दोनों इमारत वालों को संबंध कानपुर हिंसा के मास्‍टरमाइंड जफर हयात हाशमी से है. इन्‍होंने हिंसा के लिए फंडिंग की थी.

इसके साथ कानपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी डी एस पांडेय ने कहा कि अनवरगंज क्षेत्र में दो अवैध निर्माण को सील किया. बिना मानचित्र का भवन था. सारे नियमों के अंतर्गत पक्ष को सुनवाई का अवसर प्रदान करते हुए सिलिंग का आदेश दिया गया है. इसके साथ उन्‍होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में 12 से 13 इमारतों को सील किया गया है. हम अवैध और गलत तरीके से बनाई गई इमारतों के खिलाफ जीरा टॉलरेंस की नीति अपना रहे हैं.

बहरहाल, कानपुर हिंसा के मास्‍टरमाइंड हयात जफर हाशमी के साथ संबंध सामने आने के बाद केडीए और पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है. सोमवार को केडीए ने अनवरगंज इलाके में मकान संख्या 90/208 को सील किया. इसका अवैध निर्माण सुफियान बेग ने कराया था. इसके अलावा भवन संख्या 93/195 को भी सील किया गया. ये राशिद सिद्दीकी का अवैध निर्माण था. यह दोनों इमारतें अनवरगंज के फूल वाली गली में मौजूद हैं. वहीं, केडीए की कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रहा. जानकारी के मुताबिक, हयात जफर हाशमी ने खड़े होकर इन इमारतों को बनवाया था.

Tags: Kanpur Police, Kanpur violence



Source link

more recommended stories