कानपुर पुलिस को सता रहा बंदरों का डर, काबू में करने के लिए लंगूरों का लिया सहारा


कानपुर. जिस उत्तर प्रदेश पुलिस के नाम से गुंडे और अपराधी कांपते और घबराते हैं. वो इन दिनों बंदरों के आतंक से परेशान है. कानपुर पुलिस कार्यालय के पुलिसकर्मी बंदरों से काफी परेशान हैं. आलम यह है कि अब उन्हें बंदरों से छुटकारा पाने के लिए लंगूर का सहारा लेना पड़ रहा है.

दरअसल कानपुर पुलिस आयुक्त के कार्यालय में बीते कई वर्षों से बंदरों ने अपना डेरा जमा रखा है. रोजाना बड़ी संख्या में बंदर अक्सर इधर-उधर कार्यालय में घूमते दिखते हैं. पुलिसकर्मियों ने बंदरों को भगाने के लिए कई जतन किए लेकिन सब नाकाम रहे. नगर निगम को भी इसकी सूचना दी गई, लेकिन बंदरों पर काबू नहीं पाया जा सका. अब यूपी पुलिस ने इनको भगाने का पुराना और असरदार तरीका ढूंढ निकाला है. अब लंगूरों का सहारा लेकर इन बंदरों को भगाया जाएगा.

लगाए गए लंगूरों के कटआउट
बंदरों को भगाने के लिए कानपुर पुलिस ने जो तरीका निकाला है वो एकदम खास है. लंगूर के बड़े-बड़े कटआउट यहां पेड़ों और ग्राउंड पर लगाए गए हैं ताकि बंदर उनके भय से कार्यालय के आस-पास भी ना आएं.

काफी नुकसान करते हैं बंदर
बता दें कि कानपुर पुलिस कार्यालय में रोजाना बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर आते हैं. इसके साथ ही पुलिसकर्मी भी रोजाना दफ्तर आते हैं. ऐसे में कई बार बंदर उन्हें काफी परेशान करते हैं. फाइलें फाड़ देते हैं व फरियादियों का सामान छीन कर ले जाते हैं. इतना ही नहीं, कई बार दफ्तर में घुसकर बंदर फाइलें इधर-उधर फेंक देते हैं. बाहर खड़े वाहनों को भी वो नुकसान पहुंचाते हैं.

इस सब परेशानियों को देखते हुए पुलिसकर्मियों ने अब बंदरों को भगाने का यह पुराना तरीका निकाला है. देखने वाली बात होगी कि लंगूर के कटआउट लगाने के तरीके से पुलिस आयुक्त कार्यालय में बंदरों के आतंक से निजात मिलता है या नहीं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 18, 2022, 20:47 IST



Source link