कानपुर:किसान के बेटे ने यूपी बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षा में किया टॉप,प्रदेश में प्रथम आकर बढ़ाया मान


रिपोर्ट :- अखंड प्रताप सिंह ,कानपुर

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) के हाई स्कूल के रिजल्ट परिणाम(HIGH SCHOOL RESULT) शनिवार को घोषित हो गए.जिसमें कानपुर का बोलबाला रहा.पहला और दूसरा स्थान कानपुर से ही रहा.यूपी बोर्ड के हाईस्कूल की परीक्षा में मूल रूप से फतेहपुर(FATEHPUR) के रहने वाले प्रिंस ने पहला स्थान हासिल कर सभी का मान बढ़ा दिया.कानपुर के अनुभव इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र प्रिंस पटेल ने प्रदेश में 97.67 फ़ीसदी परसेंट के साथ टॉप किया है.कानपुर के घाटमपुर में स्थित आवासीय विद्यालय अनुभव इंटर कॉलेज के छात्र प्रिंस पटेल ने पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है.प्रिंस पटेल मूल रूप से फतेहपुर के इब्राहिमपुर गांव के रहने वाले हैं और वह कानपुर में रहकर अपनी पढ़ाई कर रहे थे.

माता पिता और टीचरों को दिया श्रेय
प्रिंस ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने टीचरों को दिया है.उन्होंने कहा कि उनके माता पिता के आशीर्वाद और टीचरों की मेहनत से आज उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है.उन्हें बेहद खुशी हो रही है कि उन्होंने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है.

पिता करते हैं किसानी

प्रिंस एक सामान्य परिवार से आते हैं.प्रिंस के पिता अजय कुमार किसानी करते हैं.तो वहीं उनकी मां शिव कांति देवी घर संभालती हैं. उनके पिता ने बताया कि उनका बेटा शुरुआत से ही फर्स्ट आता रहा है.उन्हें उम्मीद थी कि उनका बेटा हाई स्कूल की परीक्षा में अच्छे नंबर लाएगा.उन्होंने कहा कि बच्चे की अच्छी शिक्षा के लिए ही उन्होंने उसको अपने से दूर आवासीय विद्यालय में दाखिला दिलाया था.आज जब बेटे ने अपार सफलता हासिल की है तो उनको बेहद खुशी हो रही है.

सेना में अधिकारी बनने का है सपना
टॉपर प्रिंट पटेल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनका सपना सेना में एक बड़े अधिकारी बन कर देश की सेवा करना है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 19, 2022, 13:31 IST



Source link

more recommended stories