Kanpur IIT: आईआईटी कानपुर के स्टार्टअप को बढ़ावा देंगे कोरियन एक्सपर्ट, जानें क्या है योजना?


अखंड प्रताप सिंह/कानपुर. आईआईटी कानपुर अपने स्टार्टअप को लेकर जाना जाता है. यहां पर तैयार स्टार्टअप देश ही नहीं बल्कि दुनिया में अपना डंका बजवा चुके हैं. वहीं अब आईआईटी कानपुर में तैयार होने वाले स्टार्टअप और अत्याधुनिक और टेक्नोलॉजी से लैस होंगे. क्योंकि अब कोरियन एक्सपर्ट उनकी मदद करेंगे. आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया में come up स्टार्टअप फेस्टिवल का आयोजन सियोल में हुआ था. जहां पर आईआईटी कानपुर ने कोरिया स्टार्टअप फोरम के साथ एक एमओयू साइन किया है. इसके लिए दोनों एक दूसरे के स्टार्ट अप को बढ़ावा देने और प्रौद्योगिक सहयोग देखकर एशिया के बाजार में मजबूती के साथ प्रोडक्ट लॉन्च करेंगे.

कोरियन टेक्नोलॉजी है बेहद एडवांस
दुनिया में कोरियन टेक्नोलॉजी सबसे एडवांस टेक्नोलॉजी में से एक है.यहां पर तैयार होने वाले प्रोडक्ट का दुनिया में बोलबाला रहता है.वहीं जब आईआईटी कानपुर के स्टार्टअप को कोरियन एक्सपर्ट मदद करेंगे और उनको मेंटरशिप भी देंगे.ऐसे में यहां के स्टार्टअप पूरी दुनिया में एक अलग छाप छोड़ेंगे.

जाने क्या बोले आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर
आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर इंचार्ज इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन प्रोफेसर अंकुश शर्मा ने बताया कि उन्हें बेहद खुशी है कि कोरियन स्टार्टअप फोरम के साथ उनका समझौता हुआ है.इससे दोनों देशों के स्टार्टअप को बढ़ावा मिलेगा एवं अंतरराष्ट्रीय मार्केट में एक नया कीर्तिमान स्थापित होगा.

आपके शहर से (कानपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

कोरोना में आईआईटी कानपुर के स्टार्टअप ने बिखेरा था जलवा
आईआईटी कानपुर के स्टार्टअप्स ने कोरोना के समय कई ऐसे उत्पाद बनाए थे.जो देश ही नहीं बल्कि दुनिया में साराह गए थे.चाहे स्वासा द्वारा तैयार किया गया N-95 मास्क हो या फिर बेहद कम समय में तैयार किए गए छोटे वेंटिलेटर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हो.इनका इस्तेमाल पूरी दुनिया ने किया था.

Tags: Kanpur news, Uttar pradesh news



Source link