कानपुर हिंसा: 100 उपद्रवियों के पोस्टर तैयार, शहर के चौराहों पर लगेगी होर्डिंग्स


कानपुर. सीएए और एनआरसी के विरोध में हुए बवाल की तर्ज पर ही अब कानपुर हिंसा के उपद्रवियों के पोस्टर शहर के चौराहों पर होर्डिंग्स के तौर पर लगाए जाएंगे. मिल रही जानकारी के मुताबिक पुलिस ने अब तक 100 उपद्रवियों की शिनाख्त करते हुए उनके पोस्टर छपवाए गए. आज उनके पोस्टर शहर के चौराहों पर लगाई जा सकती है. बता दें 3 जून को नमाज के बाद नई सड़क इलाके में हुए पथराव, फायरिंग और बमबाजी के मामले में पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन में जुटी है.

हिंसा के बाद से ही पुलिस तमाम वायरल वीडियो को इकट्ठा कर बवालियों की पहचान में जुटी है. जानकारी के मुताबिक अब तक 100 लोगों की शिनाख्त हो चुकी है जिनके पोस्टर छपवाए गए हैं. उपद्रवियों की शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया को भी खंगाला जा रहा है. इतना ही नहीं अन्य माध्यमों से भी उनकी पहचान करवाया जा रहा है.

आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलवाने की तैयारी
गौरतलब है कि पुलिस इस हिंसा के मामले में कोई कोताही नहीं बरत रही है और आरोपियों के खिलाफ मजबूत केस बनाने में जुटी है. पुलिस इस मामले में रासुका और गैंगस्टर के तहत मामले दर्ज कर आरोपियों की संपत्ति पर बुलडोजर चलवाने की भी तैयारी में जुटी है. बता दें कि अभी तक इस मामले में हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी समेत 29 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ 100 से ज्यादा लोग हिरासत में हैं, जिनसे पूछताछ जारी है.

ऊंची इमारतों के खिलाफ भी एक्शन
साथ ही नई सड़क इलाके में अवैध रूप से बानी ऊंची-ऊंची इमारतों के खिलाफ भी कानपुर विकास प्राधिकरण को पत्र लिखकर जांच करने और एक्शन लेने को कहा है. पत्र में कहा गया है कि इन ऊंचीं इमारतों की आड़ में पुलिस पर पथराव किया गया. ये ऊंची-ऊंची इमारते सुरक्षा की दृष्टि से खतरा हैं.

Tags: Kanpur Police, Kanpur violence



Source link