जुमे की नमाज से पहले यूपी के कई शहरों में ड्रोन का पहरा, संवेदनशील जिलों में भारी फोर्स की तैनाती


लखनऊ. पिछले दो जुमे पर हुई हिंसा और बवाल को देखते हुए 17 जून को होने वाली नमाज को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. लखनऊ, कानपुर, सहारनपुर, प्रयागराज समेत अन्य संवेदनशील जिलों में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है. संवेदनशील जिलों में ड्रोन से निगरानी के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही भारी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती भी की गई है. इतना ही नहीं अधिकारियों को फुट पेट्रोलिंग के साथ ही सोशल मीडिया पर निगरानी के निर्देश भी दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश के एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि जुमे की नमाज सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रदेश में सतर्कता बढ़ाई गई है. संवेदनशील जिलों के लिए 130 कंपनी पीएसी और 10 कंपनी आरएएफ/सीएपीएफ दी गई है. सभी पुलिस अफसरों को सतर्क रहकर फुट पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं. सोशल मीडिया की निगरानी और भड़काऊ पोस्ट पर कार्रवाई के निर्देश गए हैं. संवेदनशील इलाकों की ड्रोन से निगरानी के साथ ही धर्मगुरुओं से संवाद कर जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को कहा गया है.

तीन जिलों में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
बता दें लखनऊ, कानपुर और उन्नाव में पुलिस ने फ्लैग मार्च कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. गौरतलब है कि 3 जून को कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क पर जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ था. इसके बाद 10 जून को यूपी के 9 जिलों में भी प्रदर्शन और हिंसक झड़प देखने को मिली थी. जिसके बाद अब 17 जून को होने वाली जुमे की नमाज को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है.

Tags: Lucknow news, UP latest news



Source link

more recommended stories