जुमे की नमाज से पहले कुछ इलाकों में पुलिस का ड्रोन अलर्ट, मचा हड़कंप


इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले मे शुक्रवार को जुमे की नमाज के मददेनजर ड्रोन एलर्ट कर दिया गया है. ड्रोन कैमरे के जरिये पुलिस कुछ बस्तियों पर खासी निगरानी रखे हुए है. पुलिस की टीमें बस्त‌ियों पर ड्रोन कैमरे के जरिये खासी निगाह रखे हुए हैं. शासन के निर्देश पर इटावा पुलिस हाई अलर्ट मोड मे चली गई है. पुलिस की गश्त निरंतर जारी है. पुलिस शांतिपूर्वक ढंग से जुमे की नमाज अदा करना चाहती है. इसी कड़ी मे जिलाधिकारी अवनीश कुमार रॉय और एसएसपी जयप्रकाश सिंह सयुक्त रूप से गश्त करने मे जुटे हुए हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों जुमे की नमाज के बाद कानपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में हिंसक घटनाओं ने पुलिस प्रशासन के होश उड़ा दिए थे. पुलिस प्रशासन हालात पर नियंत्रण करने में अपने आप को खपाने मे जुट गया लेकिन इन घटनाओं ने पुलिस की मुस्तैदी की पोल जरूर खोल करके रख दी. अब शासन के निर्देश पर सभी जिलों में पुलिस प्रमुखों को एक्टिव मोड पर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं. साथ ही किसी भी हालात में माहौल न बिगड़े इसके लिए पुलिस बल को असामजिक तत्वों को चिन्हित करने के साथ मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में निगरानी के निर्देश दिए गए हैं.

इटावा जिले में पचराहा, बाह अड्डा, गाड़ीपुरा में सनातन धर्म इंटर कालेज से ड्रोन टीम के जरिए ड्रोन कैमरे उड़वाकर इन मोहल्लों में निगरानी रखी. इसी तरह इस्लामिया इंटर कॉलेज पहुंचकर उर्दू मोहल्ला, मेवाती टोला, नया शहर, साबित गंज आदि मोहल्लों में निगरानी की गई. इस दौरान ड्रोन कैमरों की मदद से पूरे इलाके में अराजकतत्वों व अवैध रूप से छत पर रखे ऐसे उपकरण या वस्तु के स्थानों को चिन्हित कराया गया. इटावा के एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने बताया कि कानून व्यवस्था के मददेनजर ड्रोन कैमरे के जरिये पुलिस का निगरानी अभियान जारी है यह क्रम लगातार जारी रहेगा और इसमें किसी भी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती जाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 15, 2022, 22:23 IST



Source link

more recommended stories