झांसी: सपरार बांध में तैरता मिला तीन लड़कियों का शव, शिनाख्त में जुटी पुलिस


हाइलाइट्स

मऊरानीपुर में एक के बाद एक तीन लड़कियों के शव मिले
सपरार बांध में बह रहे थे तीनों पुलिस
शव शिनाख्तगी में लगी पुलिस

झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी में एक बांध से 3 लड़कियों शव मिलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिले के मऊरानीपुर तहसील अंतर्गत आने वाली सपरार बांध में एक के बाद एक तीन लड़कियों के शव मिलने से हड़कंप मच गया. कल यानी शनिवार को दोपहर के बाद पुलिस को स्थानीय लोगों के द्वारा सूचना दी गई कि बांध में एक लड़की का शव तैरता हुआ दिखाई दे रहा है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने लड़की के शव को बाहर निकाला. पुलिस शव को लेकर अस्पताल पहुंची ही थी कि तभी एक बार फिर पुलिस को सूचना दी गई कि बांध में दो और लड़कियों के शव तैरते हुए दिखाई दे रहे हैं. सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी अरुण चौरसिया, पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.

पुलिस ने दो और लड़कियों के शव भी एक-एक कर बाहर निकाले. दो लड़कियों की उम्र 19 से 20 साल जबकि तीसरी लड़की की उम्र 25 साल के बीच बताई जा रही है. पुलिस ने तीनों शवों को पानी से बाहर निकाल कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है. यह तीनों शव अभी अज्ञात हैं. अभी किसी भी लड़की की पहचान नहीं हो सकी है. फिलहाल एक साथ तीन शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है.

दरअसल, शाम चार बजे बांध पर तैनात सिंचाई विभाग के कर्मचारियों को पहली युवती का शव पानी में तैरता हुआ दिखाई दिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पानी से बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल लेकर गई ही थी कि उनके फोन की घण्टी फिर बजी, फोन फिर से सिंचाई विभाग के कर्मचारियों का ही था. सिंचाई विभाग के कर्मचारी ने दोबारा पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि दो और लड़कियों के शव पानी में तैर रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

शव शिनाख्तगी के प्रयास शुरू
मौके पर दोबारा पहुंची पुलिस ने दोनों लड़कियों के शवों को पानी के बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया. बांध से बाहर निकाली गई तीनों लड़कियों की शिनाख्त के लिए पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र से लेकर जिले भर में पड़ताल करवाई. काफी मशक्कत के बाद भी पुलिस मृतक लड़कियों की शिनाख्त नहीं करवा पाई है. पूरे मामले को लेकर झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस का कहना है कि तीनों मृतक लड़कियों की शिनाख्त के लिए झांसी से सटे मध्य प्रदेश राज्य के टीकमगढ़ जिले से लेकर आसपास के जिलों में सूचना दे दी गई है. जल्द ही तीनों मृतक लड़कियों की शिनाख्त हो जाएगी. झांसी पुलिस ने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी है.

Tags: Jhansi news, Jhansi Police, Uttarpradesh news



Source link