Jhansi: कीमत की दौड़ में पेट्रोल से आगे निकली सीएनजी, जानें ताजा रेट


रिपोर्ट – शाश्वत सिंह

झांसी. त्योहारी सीजन में लगातार बढ़ती महंगाई आमलोगों को परेशान कर रही है. अभी तक पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम लोगों के लिए आफत बने हुए थे, लेकिन अब इसमें सीएनजी का नाम भी जुड़ गया है. झांसी में तो सीएनजी पेट्रोल से भी महंगी हो गई है. पिछ्ले 14 दिनों में दो बार दाम बढ़ने की वजह से यह महंगाई हुई है. सेंट्रल उत्तर प्रदेश गैस लिमिटेड द्वारा ये दाम बढ़ाए गए हैं. झांसी शहर में सीएनजी की वर्तमान कीमत 96.50 रुपए प्रति किलो है, जबकि पेट्रोल 96.25 रुपए प्रति लीटर.

पहले घरेलू गैस के दामों में बढ़ोत्तरी हुई, जिसके बाद से ही सीएनजी के दाम भी बढ़ाए जा रहे हैं. सीएनजी के लगातार बढ़ते दामों से वाहन चालक और खास तौर से ऑटो चालकों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. एक ऑटो चालक रमेश ने कहा कि जिस प्रकार से सीएनजी के दाम बढ़ते जा रहे हैं, हमारे लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है. सीएनजी के दाम के हिसाब से हम किराया नहीं बढ़ा पा रहे हैं.

अगस्त में मिली थी राहत

वाहन चालक सुधीर ने कहा कि अपनी पेट्रोल गाड़ी को सीएनजी में कंवर्ट करवाया था जिससे बजट ठीक रहे. लेकिन, अब तो सीएनजी भी पेट्रोल जितनी ही महंगी हो गई है. आपको बता दें कि सबसे पहले एक अक्टूबर को सीएनजी के दाम बढ़े थे. उस समय दाम 3.50 रुपए बढ़कर 94.50 रुपए प्रति किलो हो गए थे. इसके बाद फिर दाम बढ़ाए गए. अब दाम 96.50 रुपए प्रति किलो हो गया है. अगस्त में सीएनजी के दाम में 7 रुपए की गिरावट आई थी. इसके बाद से दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं.

Tags: CNG price, Jhansi news, UP news



Source link