Jhansi Food Corner: Gym जाने वालों और जीमने वालों की पहली पसंद अंडे का हलवा, जानें रेसिपी


हाइलाइट्स

अशफाक ने बताया कि गर्मियों में 3 किलो और सर्दियों में 6-7 किलो हलवा बनाया जाता है.
500 रुपए किलो कीमत होने के बावजूद इसके खरीदारों की भीड़ जुटी रहती है दुकान पर.

रिपोर्ट : शाश्वत सिंह

झांसी. आपलोगों के घरों में अलग-अलग प्रकार का हलवा जरूर बनता होगा. सूजी, बादाम, गाजर, शकरकंदी, आटे का हलवा, मूंग दाल का हलवा, सिंघाड़े के आटे का हलवा, सेब का हलवा. ये सब हलवे सीजन के अनुसार हर घर में बनाए जाते है. कुछ जगहों पर लौकी और बादाम का हलवा भी बनता है. लेकिन झांसी में सबसे अनोखा हलवा मिलता है. यह हलवा बनता है अंडे से. जी हां, झांसी के सैय्यर गेट के पास स्थित मशहूर रज्जाक की मिठाई दुकान पर यह अंडे का हलवा मिलता है. 500 रुपए किलो बिकनेवाला यह हलवा सुनने में जितना अनोखा है, स्वाद में भी उतना ही लजीज है.

रज्जाक मिठाई वाले की तीसरी पीढ़ी इस समय यह दुकान संभाल रही है. दुकान चलाने वाले अशफाक ने बताया कि इस हलवे को बनाने की शुरुआत उनके दादाजी जनाब रज्जाक ने की थी. उन्हीं के नाम पर दुकान का नाम भी रखा गया है. अशफाक ने बताया की अंडे का हलवा बनाने में अंडे के अलावा खोया, घी के साथ ही एक सीक्रेट इंग्रेडिएंट भी डाला जाता है. यह सीक्रेट चीज ही अंडे के हलवे को खास बनाती है. उन्होंने बताया कि हलवे को 1 घंटे तक धीमी आंच पर पकाया जाता है.

जिम जानेवालों की पहली पसंद

अशफाक ने बताया कि गर्मियों में 3 किलो और सर्दियों में 6-7 किलो हलवा बनाया जाता है. काउंटर पर हलवा खरीदनेवालों की भीड़ लगी रहती है. एक ग्राहक ने बताया की वह पिछ्ले 6 साल से यहां हलवा खाने आ रहे हैं. खुद खाने के साथ ही वे अपने दोस्तों के लिए भी पैक करवा कर ले जाते हैं. तो वहीं एक अन्य ग्राहक ने बताया कि यहां खास तौर से जिम जानेवाले लोग अंडे का हलवा खाने आते हैं. अंडे और देसी घी के मिश्रण से तैयार यह हलवा स्वाद के साथ सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है. तो आप भी जब झांसी आएं तो अंडे का हलवा जरूर खाएं. इसका लजीज स्वाद आपको भी मुरीद बना देगा.

Tags: Food Recipe, Jhansi news, UP news



Source link

more recommended stories