JEE Main Result 2022: अर्पित सोधानी बने नोएडा टॉपर, कंप्यूटर साइंस में बीटेक करना चाहत


रिपोर्ट-आदित्य कुमार

नोएडा. जेईई मेंस सीजन 2 का परिणाम सोमवार को जारी कर दिया गया. देशभर में इस परिक्षा में 4,68,205 लोगों ने फार्म भरा था, जिसमें से 4,04,256 छात्र सीजन वन और टू परीक्षा में बैठे थे. नोएडा में अर्पित सोधानी ने टॉप किया है. जबकि अर्पित की ऑल इंडिया रैंक 273 है.

अर्पित सेक्टर 62 नोएडा में रहते हैं और सेक्टर 50 स्थित कोठारी स्कूल में पढ़ते हैं. वह बताते हैं कि मैं आईआईटी में पढ़ना चाहता हूं. वहां से कंप्यूटर साइंस में बीटेक करना चाहता हूं. इस समय जेईई एडवांस की भी तैयारी कर रहा हूं. अर्पित सोधानी कहते हैं कि मैं प्रतिदिन उतना ही पढ़ता था जितना मेरा मन करता था, 11वीं क्लास से मैं तैयारी कर रहा था. स्कूल के अलावा मैंने सेक्टर 62 स्थित फिटजी कोचिंग से तैयारी की थी. इस दौरान मैंने सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी थी, ताकि समय बर्बाद न हो.

नियमित पढ़ाई है सफलता के लिए जरूरी
अर्पित के मुताबिक, आप पढ़ाई के लिए कितने देर बैठे रहते हैं यह जरूरी नहीं है बल्कि पढ़ाई नियमित करना मायने रखता है. अर्पित ने पहले चरण की परीक्षा में भी 99.90 परसेंटाइल के साथ नोएडा टॉप किया था और दूसरे परिक्षा में 99.97 परसेंटाइल के साथ टॉप किया है. अर्पित के शिक्षक रमेश बटलिश बताते हैं कि इस बार 88.41 परसेंटाइल जनरल के लिए कटऑफ एनटीए ने रखा था. हम सबके लिए खुशी और गर्व की बात है. अर्पित मेहनती और अपनी पढ़ाई के लिए सजग रहता था, उसी का फल उसे मिला है.

Tags: JEE Advance, JEE Main Exam, Noida news



Source link

more recommended stories