जौनपुर : प्रेमी ने किया इनकार तो लड़की परिजनों के साथ पहुंच गई थाने, कहा- जिससे मोहब्बत की, उसी से करूंगी शादी


जौनपुर. अक्सर देखा जाता है कि प्रेमी- प्रेमिका एक दूसरे से दूर होने के बाद अपने कदम पीछे खींच लेते हैं और मान लेते हैं कि हम दोनों का साथ नसीब में था ही नहीं. वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. ऐसा ही एक मामला जौनपुर में देखने को मिला. यहां एक प्रेमिका-प्रेमी के साथ शादी करने को लेकर जिद पर अड़ गई. इतना ही नहीं उसने प्रेमी के घर के चौखट पर पहुंचकर मिन्नतें भी की, लेकिन प्रेमी ने अपने तीन साल के प्यार को पहचानने से इनकार कर दिया. इसके बाद प्रेमिका ने अपने प्रेमी के खिलाफ कानून के दरवाजे पर पहुंचकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई.

यह मामला जौनपुर जिले के खेतासराय थाना क्षेत्र का है, जहां एक लड़की अपने परिवार के साथ शिकायत पत्र लेकर थाने पहुंच गई. पीड़ित लड़की ने दामन छुड़ाने वाले अपने प्रेमी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है और उस युवक से शादी करवाने की गुहार लगाई.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पीड़ित लड़की खेतासराय थाना क्षेत्र के ही एक गांव में रहती है. उसका पड़ोस के एक गांव के लड़के से तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस बीच दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब आते गए और दोनों का प्रेम परवान चढ़ता गया. पीड़िता के मुताबिक, वे दोनों छुप-छुपकर मिलनें लगें और साथ-जीने मरने की कसमे खातें हुए सात जन्मों तक रिश्ता निभाने की बात कहीं. फिर धीरे-धीरे समय बीतता गया और जब लड़की ने लड़के से शादी करने का दबाव बनाया तो लड़के ने उससे सारे नाते तोड़ लिए.

लड़की ने जब यह पूरी बात अपने परिवारवालों को बताई तो शुरुआत में उन्होंने नाराजगी दिखाई. हालांकि लड़की की जिद के आगे वे मान गए और लड़के के घर उसका रिश्ता लेकर पहुंचे तो लड़केवालों ने रिश्ता को ठुकरा दिया. इसके बाद लड़की ने भी लड़के के चौखट पर पहुंचकर मिन्नतें की, लेकिन लड़का शादी करने को हरगिज़ नहीं माना.

आरोप है कि लड़की ने जब पुलिस के पास जाने की बात कहीं तो वे शादी के लिए तैयार तो हुए लेकिन उन्होंने लड़की के घर वालों से एक लाख रुपये नगद और सोने की चैन तथा अंगूठी की मांग कर दी. लड़की पक्ष ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए यह मांग पूरी करने में असमर्थता जताई तो लड़केवालों ने शादी से फिर साफ इनकार कर दिया.

इसके बाद लड़की ने थक-हारकर अपने प्यार व सम्मान को पाने के लिए खेतासराय थाने पहुंचकर पुलिस को शिकायत पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई. पीड़ित लड़की की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. वहीं जब इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों से पूछा गया तो कैमरे के सामने वे कुछ बोलने को तैयार नहीं हुए. हालांकि ऑफ कैमरा पुलिस ने कहा कि मामला संज्ञान में है और जांच करायी जा रही है.

Tags: Jaunpur news, Love Story, UP police



Source link

more recommended stories