japan prime minister resolves to strengthen medical system for covid patients | जापान के प्रधानमंत्री ने लिया कोविड रोगियों के लिए चिकित्सा प्रणाली को मजबूत करने का संकल्प



डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापान के प्रधानमंत्री फ्युमियो किशिदा ने कहा है कि वह सार्वजनिक अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिए निर्धारित बैड की संख्या बढ़ाकर कोरोना महामारी के बीच देश की चिकित्सा प्रणाली को मजबूत करेंगे।

द जापान टाइम्स की रिपोर्ट, 4 अक्टूबर को पदभार ग्रहण करने के बाद कोविड -19 अस्पताल में अपनी पहली यात्रा के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, किशिदा ने कहा जब चिकित्सा प्रणाली में सुधार की बात आती है, तो सरकार को सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए। सरकार आपात स्थिति के दौरान कोविड -19 रोगियों के लिए सार्वजनिक अस्पतालों को वित्तीय सहायता बढ़ाने पर विचार कर रही है।

किशिदा ने अस्पताल के चिकित्साकर्मियों के एक समूह के साथ बात करने के बाद कहा, यह महत्वपूर्ण है कि हम काम कर रहे लोगों के लिए एक ऐसा माहौल बनाएं जहां वह अच्छा महसूस करें। शुक्रवार को संसद में अपने पहले नीतिगत भाषण में किशिदा ने कहा कि वह विभिन्न मुद्दों पर जनता के साथ संवाद करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, मैं कई अलग-अलग जगहों पर जाना चाहता हूं और लोगों की बातें सुनना चाहता हूं और राजनीति में इसे परावर्तित करने की दिशा में काम करना चाहता हूं।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories