जानिए नोएडा में कहां मिल रहा है 98 दुकानें और 2 कैफेटएरिया खरीदने का मौका


नोएडा. कमर्शियल योजना (Commercial Plan) के तहत नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) एक बड़ी योजना लेकर आई है. योजना के तहत 98 दुकानें और दो कैफेटएरिया खरीदने का मौका मिलेगा. दुकान या कैफेटएरिया खरीदने के लिए ई-बोली (E-Bidding) लगानी होगी. इतना ही नहीं दुकानों के लिए आवेदन भी आनलाइन ही करना होगा. योजना से जुड़ी सभी जानकारी अथॉरिटी ने अपनी बेवसाइट पर जारी कर दी है. गौरतलब रहे इसके साथ ही नोएडा अथॉरिटी सेक्टर-18, अट्टा बाजार में भी किराए पर कियोस्क (Kiosk) के लिए आवेदन लेकर आवंटन कर रही है.

10 सेक्टरों में मिलेगा दुकान और कैफेटएरिया खरीदने का मौका

नोएडा अथॉरिटी दुकान और कैफेटएरिया बेचने के लिए 10 अलग-अलग सेक्टर में योजना लेकर आई है. सभी 98 दुकान और दो कैफेटएरिया का आवंटन सेक्टर-6, 15ए, 23, 34, 47, 53, 55, 61, 117 और फेज-2 में किया जाएगा. अथॉरिटी से जुड़े अधिकारियों की मानें तो ये सभी दुकानें ग्राउंड फ्लोर पर और उसके ऊपर पहली मंजिल पर होगी. योजना में शामिल होने के लिए 28 अगस्त तक आनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन की प्रक्रिया एक अगस्त से शुरू हो चुकी है. दुकानों का आवंटन ई-बोली से होगा. रिजर्व प्राइस के ऊपर जो भी सबसे ज्यादा बड़ी बोली लगाएगा उसी को दुकान का आवंटन किया जाएगा.

क्योस्क नंबर 3 के लिए लगी 85 हजार की बोली

नोएडा अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो हाल ही में क्योस्क नंबर 3 और 10 के लिए आनलाइन बोली लगी थी. क्योस्क नंबर 3 मैकडोनाल्ड रेस्टोरेंट के पास है. इस क्योस्क के लिए 5 आवेदन अथॉरिटी को मिले थे. इसमे से तीन आवेदन में दस्तावेजों की कमी थी. जिसके चलते सिर्फ 2 आवेदकों के बीच बोली लगी.

ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे बनाने के लिए चुनी गई कंपनी, 20 गांवों से गुजरेगा

जिस पर सबसे ऊंची बोली 85 हजार रुपये की लगी. वहीं विजय सेल्स के पास क्योस्क नंबर 10 के लिए सिर्फ दो ही आवेदन आए और 47 हजार रुपये की बोली पर क्योस्क का आवंटन कर दिया गया. सैमसंग चौराहे के पास क्योस्क नंबर 7 का आवंटन पहले ही किया जा चुका है. अब बाकी बचे 14 क्योस्क का आवंटन करने की तैयारी चल रही है.

8 वर्गमीटर के 14 और क्योस्क की लगेगी बोली

नोएडा अथॉरिटी अट्टा बाजार में कुल 17 क्योस्क बना रही है. अभी तक तीन क्योस्क की बोली लग चुकी है. एक क्योस्क का साइज 8 वर्गमीटर है. हाल ही में दो क्योस्क 85 और 47 हजार रुपये महीने के किराए पर आवंटित हुए हैं. आवंटन की शर्त में यह भी शामिल है कि क्योस्क की बोली लगाने वाले को 11 महीने का किराया एक साथ जमा कराना होगा. अब नोएडा अथॉरिटी बाकी बचे 14 क्योस्क के लिए आनलाइन आवेदन मांग रही है. आवेदन की जांच के बाद आनलाइन बोली लगाई जाएगी. सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को क्योस्क का आवंटन कर दिया जाएगा. अथॉरिटी ने एक क्योस्क का किराया यानि रिजर्व प्राइस 27 हजार रुपये प्रति महीना रखा है.

Tags: Business, Noida Authority, Online Sale



Source link

more recommended stories