इटावा: तिजोरी काटकर डेढ़ किलो सोना, 20 किलो चांदी और 20 लाख कैश ले उड़े चोर, पहले काटे CCTV के तार


हाइलाइट्स

22 किलो चांदी जेवरात व 20 लाख से अधिक नगदी चोरी.
दुकान के अंदर घुसकर चोरों ने सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन हटा दिया.

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के चकरनगर इलाके में सराफा कारोबारी की दुकान के ताले तोड़कर चोरों ने करीब दो करोड़ रुपये से अधिक के जेवरात पार कर दिए. इस घटना के सामने आने के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. इटावा के पुलिस अधीक्षक सत्यपाल सिंह ने शुक्रवार को इस घटना की जानकारी दी.

यह घटना चकरनगर कस्बा में जैन ज्वैलर्स के यहां हुई है. सुबह जब घटना की जानकारी मिली तो पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. कस्बा में जैन ज्वैलर्स का बड़ा कारोबार है. बताया गया कि सर्राफा व्यवसाई विपिन जैन गुरुवार शाम को दुकान बंद करके अपने घर चले गए थे. उनका घर दुकान के सामने ही गली में अंदर की तरफ है. सुबह सात बजे उन्हें सूचना मिली कि उनकी दुकान के ताले टूटे हुए हैं. जब वह मौके पर पहुंचे तो दुकान के ताले टूटे पड़े थे. दुकान के बाहर सीसीटीवी के तार भी कटे पड़े थे. इस पर उन्होंने अंदर जाकर देखा तो तिजोरी से सोना, चांदी के जेवरात गायब थे.

दो करोड़ रुपये तक के जेवरात चोरी हो गए
बताया जा रहा है कि करीब दो करोड़ रुपये तक के जेवरात चोरी हो गए हैं. विपिन जैन गठौंद का कार्य भी करते थे. इसे जिले में अब तक की सबसे बड़ी चोरी की घटना माना जा रहा है. फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम, डॉग स्क्वायड और दुकान में लगे सीसीटीवी डिवाइस के सहारे पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है. देर शाम तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा था.

जानकारी के मुताबिक, पोस्ट ऑफिस के निकट जैन ज्वेलर्स में मध्य रात अज्ञात चोरों ने दुकान के निकट जीना की दीवार को जैक लगाकर दुकान के अंदर घुसने का रास्ता बनाया. दुकान के अंदर घुसकर चोरों ने सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन हटा दिया जिसके बाद दुकान की तिजोरी को काटकर ग्राहकों के रखे डेढ़ किलो से अधिक सोने के, 22 किलो चांदी जेवरात व 20 लाख से अधिक नगदी चोरी कर ली.

सुबह साफ-सफाई के दरवाजा खोला तो देखा तिजोरी टूटी हुई थी
विपिन जैन ने बताया कि रोज की तरह सुबह 6 बजे के लगभग दुकान की साफ-सफाई को आया तो जीना का गेट खुला पढ़ा था. देखा तो जीना की दीवार टूटी हुई थी. दुकान के अंदर तिजोरी टूटी हुई पड़ी थी सारा सामान बिखरा पड़ा था. दुकान के पास ही 10 कदम की दूरी पर खंडहर बिल्डिंग में गाड़ी उठाने वाला नया जैक, काली पन्नी बरसाती, लकड़ी की 3 घटक दुकान की पूजा करने वाली गणेश लक्ष्मी की तस्वीर पढ़ी हुयी थी. अज्ञात चोरों ने हमारी दुकान में नकाब लगाकर लगभग दो करोड़ का माल पार कर दिया.

एसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने बताया कि चोरी का खुलासा करने के लिए पुलिस को सक्रिय कर दिया गया है. फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड से मदद ली जा रही है. दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा है. जल्द ही चोरों की तलाश कर ली जाएगी.

Tags: Etawah news, Jewelry Theft



Source link

more recommended stories