इटावा: फ्रेट कॉरिडोर रेल लाइन ब्रिज की 4 वीयरिंग टूटने से हड़कंप, दुरुस्तीकरण का काम शुरू


इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के जसवंतनगर में फ्रेट कॉरिडोर रेल लाइन के ब्रिज की 4 वीयरिंग टूटने से रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. इतनी बड़ी घटना के बाद भी फ्रेट कॉरिडोर से जुड़ा रेलवे का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. फ्रेट कॉरिडोर से जुड़े भरोसेमंद सूत्रों की मानें तो इटावा आगरा हाइवे पर जसवंतनगर में मलाजनी स्थित रेलवे ओवर ब्रिज की 4 वीयरिंग टूट गई हैं. यह वीयरिंग कब टूटीं हैं इस बात की पुष्टि अभी अधिकारिक रूप में नहीं की गई है.

जैसे ही वीयरिंग टूटने की जानकारी मिली वैसे ही फ्रेट कॉरिडोर से जुड़े हुए अधिकारियों ने सर्वे के बाद हकीकत पाए जाने पर युद्ध स्तर पर वीयरिंग दुरुस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी. सबसे पहले रेलवे निर्माण कंपनी के कर्मियों ने इस बात को जाना और परखा कि यह बेरिंग आखिरकार कैसे टूटे होंगे. उसके बाद बड़ी ही तेजी से इस पर काम भी शुरू कर दिया गया है. रेलवे निर्माण कंपनी से जुड़े हुए अधिकारियों ने सबसे पहले जसवंतनगर में आकर के ब्रिज का बारीकी से अध्ययन और अवलोकन किया और उसके बाद अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट भेजी है.

सर्वे रिपोर्ट फ्रेट कॉरिडोर अधिकारियों को मिल गई है और उसके बाद टूटी हुई वीयरिंग को दुरस्त करने की प्रकिया शुरू कर दी गई है. फ्रेट कॉरिडोर ब्रिज की टूटी हुई वीयरिंग पाइन्ट पर लकड़ी के कइयों छोटे बड़े स्लीपर लगाए गए. उसके बाद ब्रिज के नीचे सपोर्ट के लिए जैक भी लगाया गया, ताकि किसी भी प्रकार का कोई खतरा ना रहे. फ्रेट कॉरिडोर निर्माण कंपनी के कर्मियों ने हाइवे पर काम के दौरान किसी भी प्रकार के खतरे से बचने के लिए डिवाइर लेन को खड़ा कर खतरे का बोर्ड लगा दिया गया है.यहां काम करने वाले फ्रेट कॉरिडोर कंपनी के कर्मी दबी जुबान से ऐसा बताते हैं कि क्षमता से अधिक भारी भरकम माल गाड़ियों के गुजरने से रेलवे ब्रिज की वीयरिंग टूट गई है. इसे जोड़ने और दुरस्त करने की प्रकिया बड़ी ही होशियारी और सावधानी के साथ करने का काम किया जा रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 02, 2022, 23:51 IST



Source link

more recommended stories