इंटरनेट से हुई दोस्ती में महिला ने शेयर किए पर्सनल फोटो, आरोपी ब्लैकमेल कर मांगने लगा 2 लाख रूपए

आरोपी शिवम कन्नौजिया पीड़िता द्वारा शेयर की गई पर्सनल तस्वीरों को लेकर ब्लैकमेल कर उससे दो लाख रूपयों की मांग कर रहा था
आरोपी शिवम कन्नौजिया पीड़िता द्वारा शेयर की गई पर्सनल तस्वीरों को लेकर ब्लैकमेल कर उससे दो लाख रूपयों की मांग कर रहा था


आरोपी शिवम कन्नौजिया पीड़िता द्वारा शेयर की गई पर्सनल तस्वीरों को लेकर ब्लैकमेल कर उससे दो लाख रूपयों की मांग कर रहा था

आरोपी शिवम कन्नौजिया ने पीड़ित महिला पर दबाव बनाने के लिए उसकी सहेली और उसके कुछ परिचित लोगों को उसके द्वारा शेयर की गईं निजी तस्वीरें भेज दी जिसके चलते वो काफी परेशान थी. पुलिस ने इलेक्ट्राॅनिक और मैनुअल साक्ष्यों को जुटा कर आरोपी को लखनऊ के राजाजीपुरम से गिरफ्तार किया है

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 3, 2021, 5:05 PM IST

इटावा. उत्तर प्रदेश की इटावा (Etawah) में पुलिस ने शादीशुदा महिला को ब्लैकमेल (Blackmail) कर उससे दो लाख रूपयों की मांग करने वाले शोहदे को धर दबोचा है. कोतवाली पुलिस के मुताबिक आरोपी पीड़ित महिला का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट करने की धमकी देकर दो लाख रूपए की मांग कर रहा था. पुलिस अधीक्षक (SP) सिटी प्रशांत कुमार ने बुधवार को बताया कि महिला को उसके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने को लेकर ब्लैकमेल करने और दो लाख रूपए की मांग करने वाले मनचले युवक को गिरफ्तार किया गया है.

पीड़िता द्वारा कोतवाली पुलिस से की गई शिकायत के मुताबिक कुछ समय पूर्व वो ऑनलाइन मोबाइल गेम खेलती थी. इस दौरान गेम के माध्यम से उसका शिवम कनौजिया उर्फ शिवम कुमार से संपर्क हुआ, और उसके बाद फोन पर उनके बीच बातचीत होने लगी. कुछ समय बाद उसके प्रभाव में आकर महिला की वीडियो काॅल आदि के माध्यम से बात होने लगी और शिवम के पास पीड़िता की पर्सनल फोटो पहुंच गई थी. इसके बाद शिवम कन्नौजिया लगातार महिला और उसके पति को फोन कर धमकी देने लेने लगा और कहने लगा कि तुम और तुम्हारा पति मुझे दो लाख रूपए दो, वरना वो उसके सारी तस्वीरों को उसके परिचित लोगों को भेज देगा जिससे वो सभी जगह बदनाम हो जाएगी.

शिवम कन्नौजिया ने महिला पर दबाव बनाने के लिए उसकी सहेली और उसके कुछ परिचित लोगों को उसकी निजी तस्वीरें भेज दी जिसके चलते वो काफी परेशान थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 384 और 66 ई, 67 ए आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आकाश तोमर ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मनचले युवक शिवम कन्नौजिया की गिरफ्तारी करने और घटना के अनुसंधान के लिए कोतवाली थाने से टीम गठित किया. टीम द्वारा काम पर लगते हुए सभी इलेक्ट्राॅनिक और मैनुअल साक्ष्यों (सबूतों) को एकत्रित किया गया जिसके आधार पर बुधवार को बद्वेश्वर आदर्श बिहार थाना ताल कटोरा राजाजीपुरम जनपद लखनऊ से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मोबाइल फोन और सिम कार्ड को भी बरामद किया गया है जिससे महिला को ब्लैकमेल किया जा रहा था.






Source link