International Air Force warfare exercise begins in Israel | इजरायल में अंतर्राष्ट्रीय ब्लू फ्लैग हवाई युद्ध अभ्यास शुरू, आठ देशों की वायु सेना शामिल



डिजिटल डेस्क, यरुशलम। आठ देशों की वायु सेना ने इजरायल में अंतर्राष्ट्रीय ब्लू फ्लैग हवाई युद्ध अभ्यास शुरू किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक इजरायली सैन्य प्रवक्ता के हवाले से बताया कि वार्षिक अभ्यास दक्षिणी इजरायल में ओवडा एयर फोर्स बेस में हो रहा है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका, जर्मनी, इटली, ब्रिटेन, फ्रांस, भारत और ग्रीस की वायु सेना शामिल है।

इस अभ्यास की शुरूआत रविवार को मानद फ्लाईओवर के साथ हुई, जिसका नेतृत्व एफ-15 में इजरायली वायु सेना के कमांडर अमीकम नोरकिन के नेतृत्व में एक इजरायली अदिर, एफ -35 स्टील्थ जेट के इजरायली वर्जन के साथ किया गया। जर्मन वायु सेना के प्रमुख इंगो गेरहाट्र्ज ने उनके साथ ईगल स्टार यूरोफाइटर में उड़ान भरी, जिसे विशेष रूप से इजरायल और जर्मन झंडे के साथ चित्रित किया गया है।

इजरायली सेना ने कहा कि 12-दिवसीय अभ्यास हवा से हवा और हवा से जमीन पर लड़ाई, उन्नत सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों के खतरों और दुश्मन के इलाके में विभिन्न परिचालन परिदृश्यों का अनुकरण करेगा। प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, लक्ष्य जटिल परिचालन परिदृश्यों में चौथी और पांचवीं पीढ़ी के विमानों के एकीकरण के बारे में सीखने के माध्यम से रणनीतिक अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करना है, जिसमें परिचालन क्षमताओं को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।बयान में कहा गया है कि अभ्यास उन्नत तकनीक का उपयोग करके विभिन्न प्रकार के खतरों के खिलाफ संयुक्त सामरिक उड़ानें करने का अवसर देगा।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories