Independence Day 2022: भारत-नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ी, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

news18


हाइलाइट्स

भारत नेपाल बॉर्डर में बढ़ी चौकसी
खुफिया एजेंसियों को अलर्ट जारी

महाराजगंज: देश अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस विशेष अवसर को देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. आजादी के इस विशेष अवसर पर खलल डालने के लिए, आतंकियों द्वारा नापाक कोशिशें भी की जा रही हैं. पिछले कुछ दिनों में कई आतंकवादी पकड़े गए हैं. इन आतंकवादियों का कनेक्शन पाकिस्तान में बैठे इनके आकाओं से पाया गया है. यही वजह है कि सीमाओं की चौकसी और बढ़ा दी गई है. पड़ोसी देशों से सीमाएं लगाने वाले क्षेत्रों में सेना की गश्त बढ़ गई है. भारत नेपाल की सीमा पर भी एसएसबी, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. नेपाल बार्डर के सोनौली में एसएसबी द्वारा विशेष चौकसी बरती जा रही है. यहां अधिकारियों द्वारा सुरक्षा का जायजा लिया जा रहा है.

सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी
महाराजगंज जिले के भारत नेपाल सीमा के सोनौली में आज एसएसबी के डीआईजी कमांडेंट ने भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. एसएसबी द्वारा सीमा पर आने जाने वालों की जांच की जा रही है. सघन जांच के बाद ही लोगो को भारत में प्रवेश दिया जा रहा है. 15 अगस्त के मद्देनजर बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. संदिग्ध लोगों से कड़ी पूछताछ की जा रही है. क्षेत्र में खुफिया विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है.

भारत-नेपाल सीमा पर बढाई गई सेना की गश्त.

खुली हुई है नेपाल-भारत की यह सीमा
स्वतंत्रता दिवस में सीमाओं पर सुरक्षा को दुरुस्त किया जा रहा है. भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी का स्वान दस्ता और इंटलीजेंस की टीमें भी जांच पड़ताल कर रही हैं. स्वतंत्रता दिवस में सुरक्षा को देखते हुए खुफिया विभाग भी अलर्ट पर है. इस सम्बंध में एसएसबी के डीआईजी महेश कुमार ने बताया कि पेट्रोलिंग और अन्य कार्यों के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जा रही है. इसके अलावा कुछ इनपुट्स मिल रहे हैं, उस पर भी गहनता से जांच हो रही है.

आपको बता दें कि महाराजगंज जिले में लंबी सीमा, भारत नेपाल से जुड़ी हुई है. यह सीमा पूरी तरह से खुली है. भारत नेपाल सीमा पर जवान पेट्रोलिंग और चेक पोस्ट के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करते हैं. यही वजह है कि यहां सुरक्षा पर ज्यादा बल दिया जा रहा है.

Tags: 75th Independence Day, Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi, India-Nepal Border



Source link

more recommended stories