इजराइल ने दमिश्क में सैन्य ठिकानों पर किए मिसाइल हमले : सीरियाई सेना | Israel launched missile attacks on military bases in Damascus: Syrian army



डिजिटल डेस्क, दमिश्क। इजरायली सेना ने सोमवार रात को इजरायल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स से मिसाइल हमले किए और राजधानी दमिश्क के दक्षिण में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया। सीरियाई सेना ने एक बयान में यह जानकारी दी।

गोलान हाइट्स पहले सीरिया के हिस्से में आता था, लेकिन 54 साल पहले इस पर इजरायल ने कब्जा कर लिया था। यह एक पहाड़ी इलाका है और दमिश्क से तकरीबन 60 किमी दूर है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीरियाई सेना अधिकांश मिसाइलों को रोकने में कामयाब रहे। हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि इजरायली ने दमिश्क के किसवे क्षेत्र में उन जगहों को निशाना बनाया, जहां ईरान समर्थक शिया मिलिशिया स्थित हैं। यूके बेस्ड वॉर मॉनिटर के मानें तो, सीरियाई वायुसेना ने अधिकांश मिसाइलों को सफलतापूर्वक रोक दिया, लेकिन दो से चूक गए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

more recommended stories