हरदोई में श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग, 4 तीर्थ यात्री झुलसे, ग्वालियर जा रही थी गाड़ी

UP Board Exam 2022 : इस रणनीति से करें बोर्ड परीक्षा की तैयारी, आएंगे शानदार नंबर


हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले (Hardoi District) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां श्रद्धालु से भरी बस (Fire) में आग लग गई है. जब तक आग विकराल रूप धारन करती उससे पहले ही सभी श्रद्धालुओं को बस से नीचे उतार लिया गया. इसके बावजूद भी इस अग्निकांड (Fire Incident) में चार लोग झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कहा जा रहा है कि घटना के वक्त बस में 70 श्रद्धालु सवार थे. जैसे ही आग लगने की भनक लगी वैसे ही दनादन सभी बस से नीचे उतरने लगे और स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. वहीं, मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई थी.

जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र स्थित ललौली तिराहे का है. श्रद्धालु से भरी बस में आग लगने से हड़कम्प मच गया और लोग चीख पुकार करने लगे. लेकिन स्थानीय लोगों के सहयोग से टूरिस्ट बस में लगी आग पर काबू पा लिया गया. कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. वहीं, बस को जलता देख ग्रामीणों फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने टूरिस्ट बस में लगी आग पर काबू पा लिया.

घायलों का उपचार कराया जा रहा है
वहीं, यात्रियों ने बताया कि वे लोग ग्वालियर के रहने वाले हैं. दो दिन पूर्व दर्शन के लिए नैमिषारण्य आए थे. दर्शन के बाद लौट कर ग्वालियर जा रहे थे. इस बीच अचानक बस में आग लग गई. बिलग्राम कोतवाल राजवीर सिंह के मुताबिक, बस में करीब 70 यात्री थे, जिनमें चार घायल हुए हैं. शेष सभी सुरक्षित हैं. घायलों का उपचार कराया जा रहा है.

ये हुए घायल
मीना पत्नी गंगा सिहं भिंड, राकेश पुत्र रामनरेश ग्वालियर, रेखा पत्नी लखन ग्वालियर और सुशीला पत्नी परमानंद आग में झुलस गई हैं. वहीं, रेखा देवी व सुशीला देवी को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है. दरअसल, मध्यप्रदेश की ये टूरिस्ट बस 70 श्रद्धालुओं को लेकर एमपी से एक मार्च को तीर्थ यात्रा पर निकली थी. रविवार को ये श्रद्धालु बस सीतापुर के नीमसार से वापस एमपी की तरफ जा रही थी. तभी शार्ट सर्किट से म्यूज़िक सिस्टम में आग लग गयी और ये हादसा हो गया. इस दुर्घटना में 4 लोग आग में झुलस गए.

आपके शहर से (हरदोई)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Bus, Fire, Hardoi News, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories