हरदोई में किसान के बेटे का जलवा, अभय पटेल ने 576 अंक के साथ टॉप-10 में बनाई जगह


हरदोई. यूपी बोर्ड हाईस्कूल में हरदोई के अभय पटेल ने 576 अंक पाकर टॉप टेन में जगह बनाई है. अभय की इस सफलता पर स्कूल के साथ परिजनों इस सफलता पर उत्साह के साथ मिठाई खिलाकर बधाई दी है. अभय का सपना मेडिकल की पढ़ाई कर डॉक्टर बनने का है. उसने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल परिवार और माता पिता को दिया है. उसने माता पिता को अपना आइकॉन कहा है.

हाईस्कूल की यूपी बोर्ड की परीक्षा में हरदोई जनपद के माधौगंज के रहने वाले अभय पटेल ने टॉप टेन में जगह बनाई तो क्षेत्र के लोगों ने उसे जमकर बधाई दी है. उत्तर प्रदेश की टॉपर सूची में शामिल होने के बाद अभय के परिवार और स्कूल में खुशी का माहौल है. अभय ने सफलता का श्रेय जहां स्कूल प्रबंधन को दिया तो वहीं माता पिता की बदौलत सफल होने की बात कही है. इस कामयाबी के बाद कई लोगों ने उसके घर पहुंचकर मिठाई ​खिलाई है.

सूची जारी होते ही स्कूल में छा गई खुशी
माधौगंज के सदरपुर के रहने वाले अभय पटेल के पिता अभिषेक पटेल किसान हैं. अभय पटेल एसआरएम पब्लिक स्कूल में पढ़ाई करता है. रिजल्ट घोषित होने के बाद जैसे ही टॉप टेन विद्यार्थियों की सूची आई तो विद्यालय में खुशी का माहौल छा गया. साथ ही अभय पटेल के घर में बधाई देने वालों का तांता लग गया.

अभय ने कहा- डॉक्टर बनकर करना चाहता हूं सेवा
अपनी कामयाबी को लेकर अभय पटेल ने कई बड़ी बातें कही हैं. अभय ने कहा कि कामयाबी के लिए जरूरी नहीं है कि बहुत ज्यादा ही समय पढ़ा जाए. जरूरी यह है कि जितना मन हो उतना पढ़ा जाए, जिससे सफलता जरूर मिलती है. अभय पटेल ने कहा उन्होंने मेडिकल फील्ड चुनी है और वह डॉक्टर बनना चाहते हैं. बेटे की सफलता पर परिवार के साथ पूरे गांव में लोगों ने खुशी का इजहार किया है.

Tags: Hardoi News, Up board result 2022, UP news



Source link

more recommended stories