हरदोई जेल में बंदी की मौत पर बवाल, परिजनों ने जेलर पर जड़ा हत्या का आरोप


हरदोई. हरदोई जिला कारागार में बंद दहेज एक्ट के बंदी की गला कटने से मौत के बाद जेल प्रशासन सवालों के घेरे में है. मामले में जिला अस्पताल पहुंचे परिजनों ने जेलर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि उनके बेटे की हत्या की गई है. इन्हीं आरोपों के साथ परिजनों ने जिला अस्पताल से लेकर एसपी के गेट तक हंगामा किया. हालांकि इस दौरान पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर वापस भेज दिया, लेकिन परिजन जेलर पर ही गंभीर आरोप लगाते रहे.

दरअसल, सांडी थाना क्षेत्र के रहने वाले एक बंदी सलमान की गला कटने से मौत हो गई थी. यह घटना हरदोई जिला कारागार में हुई. जेल प्रशासन का दावा है कि बंदी ने खुद के ऊपर ब्लेड से हमला कर दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई. इस पूरी घटना ने जेल प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं.

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक सलमान के पिता नौशाद अपने अन्य परिजनों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे. यहां पर मृतक के पिता व उसकी मां ने जेलर पर गंभीर आरोप लगाते हुए एसपी ऑफिस तक हंगामा किया. पूरे मामले की सूचना पाकर पुलिस ने दोनों को समझाया बुझाया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है. परिजनों ने जेलर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. हालांकि जेल प्रशासन दावा कर रहा है कि बंदी ने खुद को ब्लेड से घायल किया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. लेकिन जिस प्रकार की एक बड़ी वारदात हुई है उसको लेकर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. इस घटना को लेकर कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहा है.

दहेज के मामले में था बंद
यहां पर सांडी थाना क्षेत्र के काईमऊ गांव निवासी सलमान पुत्र नौशाद 19 सितंबर 2020 से दहेज एक्ट के मामले में बंद था. दोपहर के बाद जब बंदियों के गणना हो रही थी तो गणना कराने के बाद अचानक से सलमान ने ब्लेड से अपने गले को रेत लिया. बंदी के द्वारा गला रेते जाने की घटना से पूरे जेल में हड़कंप मच गया.

Tags: Hardoi News, UP news



Source link

more recommended stories