हरदोई जेल के बाथरूम में बंदी ने ब्लेड से गला रेतकर दी जान, मचा हड़कंप


हरदोई. हरदोई स्थित जिला कारागार से बड़ी घटना सामने आई है. यहां जेल में बंद एक बंदी ने ब्लेड मारकर अपना गला रेत लिया. उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बंदी द्वारा की गई आत्महत्या की घटना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. आत्महत्या करने वाला बंदी दहेज एक्ट के मामले में वर्ष 2020 से बंद था. बंदी द्वारा ब्लेड मारकर खुदकुशी किए जाने की सूचना परिजनों को दे दी गई है.

जेल के भीतर हुई इस घटना में बंदी रक्षक की लापरवाही की बात सामने आ रही है. फिलहाल इस बड़ी वारदात को लेकर जेल प्रशासन सकते में आ गया है. प्रशासनिक अधिकारियों ने जेल पहुंचकर घटना स्थल का बारीकी से मुआयना किया. घटना की सूचना परिजनों को दे दी गई है, जिसके बाद उनका रो- रोकर बुरा हाल है. वहीं इस घटना के बाद जेल प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे हैं.

काईमऊ गांव का रहने वाला था सलमान
जानकारी के अनुसार जिला कारागार में जिस कैदी ने ब्लेड मारकी आत्महत्या की वह दहेज उत्पीड़न के मामले में बंद था. यहां पर सांडी थाना क्षेत्र के काईमऊ गांव निवासी सलमान पुत्र नौशाद 19 सितंबर 2020 से दहेज एक्ट के मामले में बंद था. दोपहर के बाद जब बंदियों की गणना हो रही थी तो गणना कराने के बाद अचानक से सलमान ने ब्लेड से अपने गले को रेत लिया. बंदी के द्वारा गला रेते जाने की घटना से पूरे जेल में हड़कंप मच गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसको जेल के सुरक्षाकर्मी जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बंदी रक्षक की लापरवाही आई सामने
जेलर संजय कुमार सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले में एक बंदी रक्षक द्वारा लापरवाही बरतने की बात सामने आ रही है. घटना के बाद मृतक के परिजनों को सूचना कर दी गई है. जांच की जा रही है और इस पूरे मामले में जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि जेल में इतनी बड़ी वारदात जेल प्रशासन पर तमाम सवालिया निशान खड़े कर रही है.

Tags: Central Jail, CM Yogi, Hardoi News, Suicide Case, UP news, Yogi government



Source link

more recommended stories