होली के बाद दिल्ली-NCR में मकान, दुकान और जमीन खरीदने का आएगा शानदार मौका, ऐसे उठाएं लाभ

Seized property, builders, Noida, Greater Noida, Property, gautam budh nagar, E-auction, supertech, supreme court, जब्त संपत्ति, बिल्डर्स, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, संपत्ति, गौतमबुद्ध नगर, ई-नीलामी, सुपरटेक, सुप्रीम कोर्ट


नोएडा. दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Noida and Greater Noida) में अब आपको बेहद ही सस्ती दरों पर संपत्ति खरीदने (Property in Cheap Rates) का मौका मिलने जा रहा है. अगर आप नोएडा- ग्रेटर नोएडा में मकान (House), दुकान (Shops), प्लॉट्स (Plots) और फ्लैट्स (Flats) खरीदना चाह रहे हैं तो ये आपके लिए गोल्डन मौका (Golden Opportunity) है. जिला प्रशासन ने ‘रेरा’ के तहत बकाया का भुगतान नहीं करने पर यहां के कई बिल्डर्स की कुर्क की गई करोड़ों की संपत्ति की ई-नीलामी करवाने का फैसला किया है. बता दें कि गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने साल 2021 में 40 से ज्यादा बिल्डर्स की करीब 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति को सीज किया था.

जिला प्रशासन के मुताबिक, करीब 600 करोड़ रुपये की आरसी जिला प्रशासन के पास पहुंच चुकी हैं. इन 600 करोड़ रुपये में से 500 करोड़ रुपये की प्रापर्टी अब तक सीज की चुकी है. नोएडा प्रशासन की मानें तो इसी महीने से जब्त प्रापर्टी की आनलाइन नीलामी शुरू हो जाएगी. माना जा रहा है कि होली के बाद किसी भी दिन इन संपत्तियों की नीलामी शुरू हो जाएगी.

गौतम बुद्ध नगर प्रशासन जल्द ही 500 करोड़ रुपये कीमत के फ्लैट, विला और दुकान की ई-नीलामी करेगा.

सस्ती दरों पर खरीदें मकान, दुकान औऱ फ्लैट्स
नीलामी से आने वाले पैसे को सभी फ्लैट-विला और प्लाट खरीदारों में बांट दिया जाएगा. सीज संपत्ति में 350 फ्लैट, 6 प्लाट, 35 दुकानें और 69 लग्जरी विला बताए जा रहे हैं. इसमे शॉप्रिक्स मॉल की जब्त की गई दुकानें भी शामिल हैं. सूत्रों की मानें तो सभी विला और दुकानों के साथ ही बकाएदार 44 बिल्डरों की जब्त संपत्ति की भी ई-नीलामी की जाएगी.

ये भी पढ़ें: पन्नियों से लिपटी दिल्ली की झुग्गियां अब क्यों डराने लगी हैं? केजरीवाल सरकार की घोषणाओं की निकली ‘हवा’

रेरा के अधिकारी की मानें तो जिला प्रशासन के प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश सरकार ने ई-नीलामी की मंजूरी दे दी है. इसके बाद अब जिला प्रशासन नीलामी कराने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए जिला प्रशासन नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के साथ मिलकर इस प्रक्रिया को पूरा करेगा.

Tags: Cheaper rate, Greater noida news, Multi-storeyed flats, Noida news, Property



Source link

more recommended stories