हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह ने कहा मिसाइल और ड्रोन बना सकता है हिजबुल्लाह | Hezbollah leader Syed Hassan Nasrallah said Hezbollah can make missiles and drones



डिजिटल डेस्क, बेरूत। हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह ने कहा कि लेबनान स्थित समूह में हजारों रॉकेटों को सटीक मिसाइलों में बदलने और देश के अंदर ड्रोन बनाने की क्षमता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को एक टेलीविजन भाषण में नसरल्लाह के हवाले से कहा, हम लंबे समय से लेबनान में ड्रोन का उत्पादन कर रहे हैं और जो कोई भी उन्हें खरीदना चाहता है, वह आर्डर दे।

ईरानी विशेषज्ञों ने हिजबुल्लाह को रॉकेट को सटीक मिसाइलों में बदलने में मदद की, नसरल्लाह ने कहा, उनके समूह ने अपनी ड्रोन-विरोधी क्षमताओं को भी बढ़ाया है जिसके कारण इजराइली ड्रोन ओवरफ्लाइट्स में गिरावट आई है।

इस महीने की शुरुआत में, इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने तीन लेबनानी कंपनियों की संपत्ति को जब्त करने के लिए एक प्रशासनिक आदेश पर हस्ताक्षर किए थे, जिन्होंने कथित तौर पर सटीक मिसाइलों के निर्माण पर हिजबुल्लाह को सामग्री की आपूर्ति की थी।

इस बीच, गैंट्ज ने लेबनानी नागरिकों को मानवीय सहायता की पेशकश जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई, जबकि संचालित ईरानी सटीक मिसाइल परियोजना का सामना करने के लिए उन्होंने दृढ़ता से कार्य किया।

 

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories