हेलो प्रिया! मैं आपका जीजा बोल रहा हूं… जानें फिर कैसे युवती हुई ठगी का शिकार


इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के जसवंतनगर में एक युवती के साथ ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है. दरअसल ठग ने जीजा बनकर युवती से 15 हजार रुपये ऐंठ लिए. वहीं, इस मामले को लेकर जसंवतनगर पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए पीड़ि‍ता ने शिकायती पत्र दिया है. पीडिता के अनुसार, साइबर ठग ने फोन पर उसको अपना जीजा बताकर 15 हजार रुपये ठग लिए. हालांकि ठग ने दोबारा एक हजार रुपये मांगे तो युवती को शक हो गया. इसके बाद उसने बहन को फोन किया, तो उसे ठगी का पता चला.

इटावा के जसवंतनगर थाना इलाके के कोठी कैस्त गांव की 22 साल की प्रिया गुप्ता के मोबाइल पर एक नंबर से फोन आया. फोन करने वाले ने कहा कि मैं तुम्हारा जीजा बोल रहा हूं. मेरा फोन खराब हो जाने के कारण दूसरे नंबर से कॉल कर रहा हूं. मेरे अकाउंट से पैसे ट्रांसफर नहीं हो पा रहे हैं, तुम्हें लिंक भेज रहा हूं. उस पर क्लिक करके 15 हजार रुपये अपने अकाउंट से ट्रांसफर कर दो. इसके बाद प्रिया ने 15 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए.

फिर ऐसे ठगी का पता चला
ठग ने 15 हजार रुपये लेने के बाद प्रिया को दोबारा फोन किया और एक हजार रुपये भेजने के लिए कहा. साथ ही कहा कि एक हजार रुपये आने पर मेरा खाता चालू हो जाएगा, तो मैं तुम्हारे 15 हजार रुपये भेज देता हूं. इसके बाद प्रिया ने अपनी बहन को फोन किया, तब ठगी का पता चला. इसके बाद ठगी की शिकार युवती उस नंबर पर कॉल करती रही, लेकिन फोन व्‍यस्‍त होने की आवाज आती रही.

पुलिस ने कही ये बात
ठगी की शिकार प्रिया गुप्‍ता ने साइबर सेल में रिपोर्ट दर्ज कराई है. वहीं, सेल कॉलिंग नंबर को ट्रेस करने में जुट गई है. इस बात इटावा के एसएसपी जयप्रकाश सिंह बताते हैं कि लोगों को लगातार जागरुक करने के लिए पुलिस की ओर से संदेश पर संदेश दिये जा रहे हैं, इसके बावजूद लोग ठगी के शिकार होते चले जा रहे हैं. आम लोगों को चाहिए कोई भी अनजान नंबर सामने आने पर तत्काल पुलिस से संपर्क स्थापित करें, ताकि कार्रवाई सुनिश्चत की जा सके.

Tags: Cyber Crime, Etawah news, Etawah Police



Source link

more recommended stories