Hathras News:पुलिस पर फायर झोंक आरोपी को छुड़ा ले गए ग्रामीण, मुकदमा दर्ज, एक गिरफ्तार – Villagers Rescued The Accused By Firing On The Police Case Registered


सादाबाद सीएचसी पर पुलिस कागजी कार्रवाई कराते हुए
– फोटो : वीडियो ग्रेब

विस्तार

हाथरस के सादाबाद क्षेत्र के गांव कुरसंडा में शनिवार को धोखाधड़ी और अमानत में खयानत के वांछित आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस को परिजनों और ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। फायर झोंककर आरोपी के परिजन ग्रामीणों की मदद से आरोपी को छुड़ाकर ले जाने में सफल रहे। घटना के बाद गांव में खलबली मच गई। वांछित के परिजन सहित अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

कुरसंडा निवासी सुधीर कुमार पुत्र रणवीर सिंह आईपीसी की धारा 406, 420, 467, 468, 471, 504, 506 के मामले में वांछित चल रहा था। शनिवार की सुबह उप निरीक्षक संतोष कुमार, उप निरीक्षक उम्मेद सिंह, हेड कांस्टेबल राजीव कुमार, रजनीश कुमार, अवधेश कुमार के साथ अभियुक्त सुधीर कुमार को गिरफ्तार करने कुरसंडा पहुंचे। उप निरीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि कि वांछित अभियुक्त सुधीर कुमार को उसके घर के गेट से गिरफ्तार किया गया था। घर से कुछ दूर चलने पर अभियुक्त सुधीर कुमार का बेटा संदीप, विनीत, नवीन के अलावा परिवार के अन्य लोग व 20-25 अज्ञात लोगों ने पुलिस को घेर लिया। 

भीड़ में शामिल लोगों के पास लाठी-डंडे और घातक हथियार थे। भीड़ में शामिल लोग पुलिस के साथ मारपीट और खींचतान करते हुए सुधीर कुमार को छुड़ाने का प्रयास करने लगे। इस दौरान भीड़ में शामिल एक व्यक्ति ने पुलिस पर जान से मारने की नीयत और सुधीर कुमार को छुड़ाने के उद्देश्य से तमंचे से फायर कर दिया। पुलिस कर्मी अपनी जान बचाते हुए पीछे हट गए। 

इसका फायदा उठाकर हमलावर और भीड़ में शामिल लोग आरोपी सुधीर को सुबह करीब 9:40 बजे छुड़ा ले गए। इस मामले में आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 332, 353 व 34 के तहत संदीप पुत्र सुधीर कुमार, विनीत, नवीन, बहादुर सिंह पुत्र नाहर सिंह, सतीश कुमार पुत्र बहादुर सिंह, हरेंद्र पुत्र पोप सिंह और 20-25 अज्ञात महिला-पुरुष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। 

कोतवाली से अन्य पुलिस बल गांव पहुंच गया। आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी गईं। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक आशीष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस के साथ हुई अभद्रता के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।



Source link